ऋषभ पंत का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में घूटने का सफल ऑपरेशन, फिलहाल निगरानी में रखेंगे डॉक्टर

ऋषभ पंत का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में घूटने का सफल ऑपरेशन, फिलहाल निगरानी में रखेंगे डॉक्टर

देहरादून के अस्पताल में चिकित्सारत पंत को बीसीसीआई ने एयर लिफ्ट करा मुंबई पहुंचाया

कार दुर्घटना में घायल होने के बाद भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऐसे में आज कोकिलाबेन अस्पताल से पंत को लेकर एक बड़ा हेल्थ अपडेट आया है. ऋषभ पंत की सर्जरी हुई है। इस ऑपरेशन के बाद स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज पंत का रिस्पॉन्स अच्छा देखा जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, दाहिने घुटने के लिगामेंट की सर्जरी की गई। मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती ऋषभ पंत की यह सर्जरी शुक्रवार को हुई. यह ऑपरेशन डॉ. दिनशा पदरीवाला ने किया। सूत्रों ने बताया कि इस सर्जरी के बाद ऋषभ पंत को करीब 3 से 4 दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा.

ऋषभ पंत का यह ऑपरेशन करीब 3 घंटे तक चला. इलाज के बाद ऋषभ पंत अच्छा महसूस कर रहे हैं और उनकी प्रतिक्रिया भी अच्छी है। आपको बता दें कि कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत के सिर, पीठ, टांगों, घुटनों और टखनों में गंभीर चोटें आई हैं. इससे पहले उनका इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में हुआ था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके बाद पंत को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ्ट किया।

बता दें कि ऋषभ पंत को चोटिल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया था. बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाने को कहा। लेकिन इससे पहले वह क्रिसमस मनाने दुबई गए थे। यहां उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिसमस मनाया।

6723_Mahendra-Singh-Dhoni-Rishabh-Pant
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ऋषभ पंत की फाइल तस्वीर। ऋषभ दुबई में धोनी परिवार के साथ क्रिसमस बनाने गये हुए थे और वहीं से अपने वतन रूड़की लौटते वक्त सड़क हादसे का शिकार हुए थे। (फाइल तस्वीर)

 

उसके बाद ऋषभ पंत भारत लौट आए और दिल्ली से अपनी कार में अपने गृह नगर रुड़की जा रहे थे। इसी बीच 30 दिसंबर की सुबह ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया। हादसा रुड़की के पास गुरुकुल नरसन इलाके में हुआ। ऋषभ पंत कार में अकेले थे और खुद ड्राइव कर रहे थे। पंत ने कहा कि वह विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर आए। इसके बाद कार में भीषण आग लग गई।

इस हादसे के बाद ऋषभ पंत को रुडकी के एक सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां भी पंत के चेहरे और कुछ अन्य जगहों पर मामूली सर्जरी की गई. लेकिन इसके बाद बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया और पंत को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया. ऋषभ पंत का इस समय कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा है।