अभद्र व्यवहार कर रहे यात्री को पायलट ने धक्के मारकर विमान से उतारा, वीडियो वायरल

अभद्र व्यवहार कर रहे यात्री को पायलट ने धक्के मारकर विमान से उतारा, वीडियो वायरल

वर्जिन ऑस्ट्रेलिया उड़ान की है वारदात

उड़ानों पर यात्रियों द्वारा अभद्र व्यवहार की घटनाएं इन दिनों भारत के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में भी बढ़ रही हैं और यही कारण है कि एयरलाइन संचालक, सरकारें और यात्री अब ऐसे यात्रियों को लेकर चिंतित हैं। भारत में एयर इंडिया के एक विमान में युवक द्वारा साथ में बैठी बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर देने का मामला सुर्खियों में है। उक्त युवक को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। इसी बीच उड़ान में अभद्र व्यवहार की ऐसी ही एक घटना बुधवार को वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की एक उड़ान में सामने आई जहां एक पायलट ने विमान से एक व्यक्ति को मानो धक्के मार कर  उतार दिया।

यह घटना टाउन्सविले-सिडनी उड़ान में हुई और यह तब हुई जब विमान टाउन्सविले हवाई अड्डे से उड़ान भरने ही वाला था। वायरल हो रहे एक वीडियो में एक शख्स को एयरलाइन क्रू से बहस करते देखा जा सकता है. बहस सुनने के बाद, पायलट कॉकपिट से बाहर आता है और कहता है, "आप ऑफ मेट हैं।" लेकिन यात्रियों ने पायलट को गाली दी और उसकी कमीज पकड़ ली। वीडियो में पायलट को "जाने दो" कहते हुए भी सुना जा सकता है।

उसके बाद एक फ्लाइट अटेंडेंट और एक अन्य यात्री द्वारा उस व्यक्ति को हवाई जहाज के पिछले सिरे पर ले जाया गया। यात्री ने कहा, "तुम बेवकूफ हो, मैंने कुछ भी नहीं किया।" कुछ मिनट यात्री विमान से उतर गया। 

News.com.au के मुताबिक, यात्री को उसके अभद्र व्यवहार के कारण हवाई जहाज से उतार दिया गया। कंपनी की एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया, "मेहमानों और चालक दल की सुरक्षा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है और वर्जिन ऑस्ट्रेलिया की उड़ानों पर किसी भी प्रकार के अभद्र व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है।" घटना के बारे में पुलिस प्रशासन को सूचति कर दिया गया।