अर्शदीप के नो बाल पर भड़के कप्तान हार्दिक, बोले नो बॉल फेंकना 'अपराध'!

अर्शदीप के नो बाल पर भड़के कप्तान हार्दिक, बोले नो बॉल फेंकना 'अपराध'!

कल श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने अपने 2 ओवर के स्पेल में एक या दो नहीं बल्कि 5 नो गेंद फेंकी और कुल 37 रन लुटाए

कल पुणे में खेले गए एक बड़े स्कोर वाले रोमांचक टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. अक्षर पटेल और सूर्य कुमार यादव की शानदार पारियों के बावजूद भारत को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे टी20 मैच में हर्षल पटेल की जगह अर्शदीप सिंह को उतारा गया, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम का यह दांव विफल रहा। अर्शदीप सिंह ने अपने 2 ओवर के स्पेल में एक या दो नहीं बल्कि 5 नो गेंद फेंकी और कुल 37 रन लुटाए। बस यही भारत के लिए बहुत महंगा साबित हुआ। कप्तान हार्दिक पांड्या मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में अपना गुस्सा जाहिर किया।

क्या बोले कप्तान

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे हार्दिक ने मैच के बाद अर्शदीप की नो बॉल पर बड़ा बयान देते हुए कहा 'अर्शदीप सिंह ने पहले भी कई बार नो बॉल फेंकी है। आगे हार्दिक ने कहा किसी पर आरोप नहीं लगाना, लेकिन नो बॉल फेंकना अपराध है।

वहीं आगे हार्दिक पांड्या ने मैच के बारे में कहा, 'गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते समय पावरप्ले ने हमें चोट पहुंचाई। हमने सामान्य गलतियां की जो इस स्तर पर नहीं की जानी चाहिए थी। हमें उन मूल बातों को सीखना चाहिए जिन्हें हम नियंत्रित कर सकते हैं। आपका दिन खराब हो सकता है लेकिन मूल बातों से दूर न हों। इस स्थिति में बहुत मुश्किल है।

राहुल को सूर्यकुमार से पहले क्यों भेजा गया?

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने नवोदित राहुल त्रिपाठी को सूर्यकुमार से पहले नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा, पंड्या ने कहा कि वह त्रिपाठी को एक ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जो उनके अनुकूल हो। हार्दिक पांड्या ने कहा, 'सूर्या ने चौथे नंबर पर शानदार प्रदर्शन किया। जो भी टीम में आता है, आप उसे ऐसी भूमिका देना चाहते हैं जिसमें वह सहज हो और अच्छा प्रदर्शन कर सके।

सूर्या-अक्षर की फिफ्टी के बावजूद वे मैच नहीं जीत सके

वहीं मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कप्तान दासुन शनाका ने 22 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। जबकि कुसल मेंडिस ने 31 गेंदों में 52 रन बनाए। 207 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. अक्षर पटेल ने 31 गेंदों पर 65 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 3 चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 209.68 का था। सूर्यकुमार यादव 36 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और इतने ही चौके लगाए। सूर्या का स्ट्राइक रेट 141.67 का रहा। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 91 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की।

इन दोनों ने बेहतरीन साझेदारी कर मैच में भारत की वापसी कराई, लेकिन अंत में पहले सूर्यकुमार और आखरी ओवर में अक्षरआउट हो गए। बीच में मावी ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की खबर लेने की कोशिश की। उन्होंने दो छक्कों और दो चौंकों के साथ 26 रन बनाएं। मावी और अक्षर ने आखिरी ओवर तक भारत के जीतने की उम्मीद बना कर रखी पर ऐसा हो नहीं सका।

Tags: