सूरत : रेलवे स्टेशन के भीड़-भाड़ वाले मार्ग पर अतिक्रमण दूर करने की पहल कर रहा नगर निगम, रेल विभाग भी जाम हटाने करेगा मदद

सूरत : रेलवे स्टेशन के भीड़-भाड़ वाले मार्ग पर अतिक्रमण दूर करने की पहल कर रहा नगर निगम, रेल विभाग भी जाम हटाने करेगा मदद

सूरत रेलवे स्टेशन अलाके में लगातार ट्रैफिक रहता है।  यहां ऑटो रिक्शा व अन्य वाहनों द्वारा पार्किंग के बहाने सड़क पर अतिक्रमण से यातायात प्रभावित रहता है। नतीजतन कई बार यात्रियों की ट्रेन छूटने की भी शिकायतें मिलती रहती हैं। व्यापक शिकायतों के बाद महापौर हेमाली बोघावाला ने स्टेशन क्षेत्र का दौरा किया और इस समस्या को हल करने के लिए रेलवे, पुलिस और नगर निगम के साथ मिलकर योजना बनाने का निर्देश दिया है।

महापौर ने रेलवे स्टेशन का दौरा किया

महापौर हेमाली बोघावाला ने कहा कि रेलवे स्टेशन क्षेत्र में स्टेशन डेवलपमेन्ट के काम के चलते ट्रैफिक की समस्या बढ़ रही है। ऑटो रिक्शों की बेतरतीब पार्किंग के कारण हो रही समस्या की शिकायत के बाद मेयर हेमाली बोघावाला ने मंगलवार को सूरत पालिका, रेलवे विभाग और पुलिस विभाग के कर्मचारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया। 

मनपा, रेलवे और पुलिस विभाग को काम का जिम्मा सौंपा

इस क्षेत्र में समस्या हल करने के लिए लगभग 30 यातायात पुलिस कर्मियों को काम सौंपा गया है।  यहां आसपास के दुकानदारों, रेहड़ी-पटरी वालों, भिखारियों और यहा वहा खड़े रिक्शों के अतिक्रमण के कारण यह समस्या उत्पन्न हो रही है। मनपा टीम को सड़क पर अतिक्रमण हटाने का काम करेगी। रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर जाने के दोनों गेट से यात्रियों की आवाजाही के कारण ट्रैफिक की समस्या बढ़ती दिखेगी तो इसका नियमन रेल विभाग करेगा। इन तीनों टीमों को रोजाना परफॉर्मेंस की रिपोर्ट देनी है। 

Tags: Surat