सूरत : शातिर शादी-शुदा युवक ने मकान-मालिक की बेटी से ब्याह रचाने पत्नी को झांसा देकर तलाक दे दिया फिर...

सूरत : शातिर शादी-शुदा युवक ने मकान-मालिक की बेटी से ब्याह रचाने पत्नी को झांसा देकर तलाक दे दिया फिर...

तलाक के बाद पत्नी से बनाता रहा शारीरिक संबंध, पत्नी को पता चला सच तो दर्ज करवा दी दुष्कर्म की शिकायत

सूरत के एक शातिर शादी-शुदा युवक ने अपनी पत्नी को झांसा देकर उसे तलाक दे दिया और इस बाद भी पति-पत्नी की तरह घर में साथ रहता रहा। इसी दौरान चुपके से उसने अपने मकान-मालिक की बेटी से शादी भी कर ली। आखिरकार पत्नी के सामने सारा षडयंत्र उजागर हो गया। 

पुलिस फाइल में दर्ज इस समग्र कांड की विस्तारपूर्वक जानकारी कुछ ऐसी है कि सूरत से सटे तापी जिले के सोनगढ़ की रहने वाली 23 वर्षीय युवती प्रियंका (नाम बदला हुआ) की वर्ष 2018 में गुजरात के ही पालिताना में आयोजित एक सामुहिक विवाह कार्यक्रम में सूरत के पुणा गांव निवासी युवक सुरेश गोहिल के साथ शादी हुई थी। दोनों का वैवाहिक जीवन अच्छा चल रहा था और सवा वर्ष पहले उन्हें एक बेटी हुई। 

इस बीच करीब दस महीनों पूर्व सुरेश ने अपनी पत्नी प्रियंका से कहा कि वह गैरकानूनी रूप से कामकाज के सिलसिले में अमेरिका जाना चाह रहा है और इसके लिये उसे तलाक लेना होगा, जिससे उसे विदेश जाने में आसानी होगी। प्रियंका ने अपने पति की बात मान ली और 23 जुलाई, 2022 के दिन सूरत के बहुमाली भवन स्थित सरकारी कचहरी में तलाक की औपचारिक पूरी कर ली। उसने कहा कि यदि तलाक के बाद हम एक महीने साथ पति-पत्नी के रूप में रह लिये तो तलाक अपने-आप रद्द हो जायेगा। सुरेश अपनी पत्नी के साथ रहता रहा और उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। 

9449_Breakup-Divorce-Separation-Relationship-Couple-Fight-Man-Woman-Wife-Husband

12 नवंबर 2022 के दिन सुरेश अपनी पत्नी को मायके छोड़ने गया और फिर व्यापारी का फोन के कहकर वहां से निकल लिया। अगले दिन उनके मकान मालिक ने प्रियंका को फोन करके सुरेश के बारे में पूछा। प्रियंका ने जवाब दिया कि वो तो यहां नहीं है। प्रियंका ने फोन पर सुरेश का संपर्क करना चाहा लेकिन फोन बंद था। इस पर प्रियंका ने सूरत आकर सुरेश की खोजबीन की और उसके न मिलने पर उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करा दी। 

उसके बाद प्रियंका के आश्चर्य के बीच मकान मालिक ने उसे फोन करके कहा कि सुरेश उसकी बेटी को भगा कर ले गया है और दोनों ने पहले ही 16 सितंबर 2022 को प्रेम विवाह कर लिया है। यानि प्रियंका को तलाक देने और उसे मायके छोडऩे के बीच की समयावधि में सुरेश ये खेल कर चुका था। प्रियंका को जब सच्चाई का पता चला तो उसने तलाक के बावजूद उसे झांसे में रखकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने और धोखाधड़ी करने के जुर्म में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। पुणा थाने के पीआई ए के नकूम मामले की जांच कर रहे हैं। 

Tags: Surat