सूरत :  विंटेज कार शो में सचिन के नवाब की कार रहेगी आकर्षण का केंद्र

सूरत :  विंटेज कार शो में सचिन के नवाब की कार रहेगी आकर्षण का केंद्र

वडोदरा में आयोजित होने वाले एशिया के सबसे बड़े विंटेज कार शो में सचिन के नवाब की री-स्टोर जीप प्रदर्शित होगी

वडोदरा के लक्ष्मी विला पैलेस में 6 से 8 जनवरी-2023 के दौरान एशिया का सबसे बड़ा विंटेज कार शो होने जा रहा है। सचिन के नवाब द्वारा री-स्टोर की गई एक विंटेज जीप (कार) को इस विंटेज कार-शो में प्रदर्शन के लिए चुना गया है। इन दोनों जीपों (कारों) का इस्तेमाल 1941 से 1945 तक के विश्व युद्ध में अमेरिकी सेना द्वारा किया गया था। वर्तमान में इस कार के असली मालिक कपिल आर. अहीर शहर के वकील हैं। 

विंटेज कार प्रदर्शनी में सूरत की कारें आकर्षण का केंद्र हैं

गुजरात के वड़ोदरा के लक्ष्मीविला पैलेस में एशिया का सबसे बड़ा विंटेज कार शो 6, 7 और 8 जनवरी 2023  को तीन दिनों तक चलने वाला है। जिसमें सूरत और फोर्ड कंपनी की विलीज स्लेट ग्रीन (एमबी) की दो जीप कारें हैं। इन दोनों कारों को सचिन के नवाब फैजल खान ने रिस्टोर किया है। जिसमें उनकी टीम के 5 अलग-अलग व्यक्ति 7 साल से काम कर रहे थे। नवाब फैसल खान के मुताबिक, इस जीप कार का इस्तेमाल 1941 से 1945 तक अमेरिकी सेना (डिफेंस) करती थी और दो कंपनियां विलीज और फोर्ड इस जीप कार को बना रही थीं। 

इस मॉडल की 5.70 लाख कारें बनाईं बाद में उत्पादन बंद कर दीया

पांच साल तक चले वर्ल्ड वॉर में इन दोनों कंपनियों ने इस मॉडल की 5.70 लाख कारें बनाईं। जिसकी विशेषता भी कई गुना है। पांच साल बाद इस जीप का निर्माण बंद कर दिया गया। आज इस जीप को ठीक करने में सात साल लग गए हैं। इस कार में सिर्फ वही सामान रखा गया है जो होना चाहिए। यह सामान एक अमेरिकी कंपनी से आयात किया गया है। गौरतलब है कि सचिन के नवाब फैसल खान के पास विंटेज कारों का विशाल संग्रह है। इन दोनों जीपों को कार के शौकीनों की श्रेणी में आने वाले नवाब फैसल खान के संपूर्ण मार्गदर्शन में तैयार किया गया है।