सूरत नगरपालिका के वर्ष 2022-23 के बजट में 15 हजार से ज्यादा मकान बनाने का प्रावधान

सूरत नगरपालिका के वर्ष 2022-23 के बजट में 15 हजार से ज्यादा मकान बनाने का प्रावधान

अडाजन फायर स्टेशन के पीछे नगर निगम की जमीन में 408 हाउसिंग यूनिट बनाने की योजना 

सूरत नगर पालिका द्वारा जरूरतमंद प्रत्येक व्यक्ति को घर उपलब्ध कराने के निर्णय के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न योजनाओं के तहत आवास निर्माण शुरू किया गया है। वर्तमान में नगर पालिका के रांदेर जोन में अडाजन फायर स्टेशन के पीछे नगरपालिका की भूमि में लगभग 408 आवासों का निर्माण करने की योजना है। 

बजट में 15 हजार से अधिक आवास बनाने का प्रावधान

सूरत नगरपालिका के वर्ष 2022-23 के बजट में 15 हजार से अधिक आवास बनाने का प्रावधान किया गया है। बेघरों को आवास उपलब्ध कराने की विभिन्न योजनाओं में अब तक हजारों लोगों को आवास आवंटित किए जा चुके हैं। चुनावों से पहले, प्रधानमंत्री की बैठक लिंबायत में हुई, जहां तीन हजार से अधिक लोगों को आवास की चाबियां दी गईं थी।

फोर्म 31 जनवरी तक जमा होंगे

अब नगर पालिका अन्य क्षेत्रों में भी आवास बनाने की योजना बना रही है। अब आवास आवंटन के लिए लोगों से आवेदन पत्र मंगाने का कार्य प्रारंभ किया जायेगा। नगर पालिका द्वारा आज से 408 के आवंटन के लिए फार्म वितरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। अडाजन फायर स्टेशन के पास के क्षेत्र में आवास बनाए जायेंगे। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित कोटक बैंक की लगभग 20 शाखाओं से आवास फॉर्म प्राप्त किया जा सकता है। 20,000 का डिमांड ड्राफ्ट आवश्यक प्रमाण फॉर्म के साथ आवेदक द्वारा 31 जनवरी तक जमा किया जाना चाहिए। नगर पालिका द्वारा फार्म वितरण की कार्रवाई के बाद फार्म का सत्यापन कर स्वीकृत प्रपत्र से ड्रा कराकर आवास आवंटित किया जायेगा।

Tags: Surat