सूरत : अमरोली स्थित इंडस्ट्रियल एस्टेट में अवैध अतिक्रमण हटाया गया

सूरत : अमरोली स्थित इंडस्ट्रियल एस्टेट में अवैध अतिक्रमण हटाया गया

सूरत के कतारगाम जोन इलाके में स्थित अंजनी इंडस्ट्रियल एस्टेट पिछले सप्ताह हुए ट्रिपल मर्डर के कारण चर्चा में है। इस इलाके में किये गये अतिक्रमण्‍ को आज नगर पालिका ने हटाया। यहां पालिका की संबंधित पर अवैध कब्जा और झोपड़ियों के माध्यम से अतिक्रमण किया हुआ था। इस अभियान के दौरान विरोध की संभावना के चलते पालिका प्रशासन ने पुलिस और एसआरसी से संपर्क किया हुआ था। नगर निगम के मार्शल की टीम भी व्यवस्था में थी। इस अभियान के अंतर्गत 18 मीटर व 36 मीटर सड़क से अतिक्रमण दूर किया गया। अंजनी इंडस्ट्रियल एस्टेट में रेलवे फाटक से नहर तक सड़क पर 45 लॉरी, 28 केबिन और 150 बेड की डीकमीशनिंग जोन द्वारा की गई थी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये 

30 एसआरपी और एक पीएसआई, दो एएसआई, 15 महिला कांस्टेबल, 15 पुरुष कांस्टेबल, 50 मार्शल और 75 बेलदारों के साथ 30 एसआरपी और एक पीएसआई, 15 पुरुष कांस्टेबल, 50 मार्शल और 75 बेलदारों को पूरे इलाके से अतिक्रमण हटाने के लिए किया गया है। 

हत्या के बाद से यह इलाका चर्चा में है

सूरत नगर पालिका के कतारगाम जोन में अंजनी इंडस्ट्रियल एस्टेट में एक हजार से ज्यादा इकाइयां आ गई हैं। इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में प्रवासी कारीगर काम करते हैं और मजदूरी या अन्य कारणों को लेकर यदा-कदा विवाद सामने आते रहते हैं। कुछ दिन पहले इसी औद्योगिक एस्टेट में कारीगरों द्वारा एक इकाई के मालिक सहित परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी।

Tags: Surat