क्रिकेट : आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में भारतीय फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की लंबी छलांग

क्रिकेट : आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में भारतीय फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की लंबी छलांग

भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। इस टेस्ट सीरीज में कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग का ऐलान कर दिया है। भारत के रविचंद्रन अश्विन ने इस रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

Ravichandran-Ashwin

अश्विन गेंदबाजी में चौथे, आलराउंडर में दूसरे स्थान पर रहे

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे अश्विन नवीनतम गेंदबाजी रैंकिंग में एक पायदान ऊपर चढ़कर साथी बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं ऑलराउंडर्स की लिस्ट में उन्हें काफी फायदा हुआ है। वह ऑलराउंडर की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। इस लिस्ट में पहले नंबर पर रवींद्र जडेजा हैं। अश्विन को टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। इस लिस्ट में अश्विन को तीन पायदान का फायदा हुआ है और अब वह 84वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अश्विन ने दूसरे मैच में 6 विकेट लिए और 42 रन भी बनाए। इस प्रदर्शन की वजह से ही भारत को जीत मिली।

श्रेयस अय्यर और उमेश यादव की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है

भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में छलांग लगाई है। अय्यर टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में कुल मिलाकर 10 स्थान की छलांग लगाकर 16वें स्थान पर पहुंच गए। अय्यर के कुल 666 रेटिंग अंक हैं। इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव एक अन्य भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्होंने हालिया रैंकिंग में छलांग लगाई है। वह गेंदबाजों की सूची में पांच पायदान ऊपर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि हरफनमौला खिलाड़ियों में वह तीन पायदान की छलांग लगाकर 48वें पायदान पर पहुंच गए हैं। यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कुल पांच विकेट लिए।