आईसीसी के साल के इमर्जिंग क्रिकेटर पुरस्कार के लिए भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का भी नाम शामिल, विश्व कप में किया था शानदार प्रदर्शन

आईसीसी के साल के इमर्जिंग क्रिकेटर पुरस्कार के लिए भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का भी नाम शामिल, विश्व कप में किया था शानदार प्रदर्शन

छह महीने से भी कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अर्शदीप गेंदबाजी दल का अहम हिस्सा बने

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान वनडे में भी पदार्पण करने वाले भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह आईसीसी के साल के इमर्जिंग क्रिकेटर पुरस्कार के लिए नामित होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं। उनके अलावा इस सूची में मार्को जेनसन, फिन एलेन और इब्राहिम जादरान का भी नाम है। आईसीसी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इन पुरस्कारों के लिए वोटिंग जनवरी में शुरू होगी। 

छः महीने में बने टीम के प्रमुख गेंदबाज

आपको बता दें कि छह महीने से भी कम समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अर्शदीप का इस पुरस्कार के लिए नामित किया जाना देश के लिए गौरव की बात है। नई और पुरानी दोनों गेंद से विकेट हासिल करने सक्षम अर्शदीप ने भारत के लिए 21 टी20 इंटरनेशनल मैच में 18.12 की औसत से 33 विकेट चटकाए हैं।

वर्ल्ड कप किया था कमाल

आईपीएल में प्रभावी प्रदर्शन के बाद भारत के लिए खेलने उतरे अर्शदीप ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहद कम समय में कुछ यादगार प्रदर्शन किए है। टी20 विश्व कप के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ बेहद दबाव वाले मैच में अर्श का प्रदर्शन शानदार रहा था।

अर्शदीप ने अपनी गति और स्विंग की बदौलत पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेजा। इस तेज गेंदबाज ने डेथ ओवरों में गेंदबाजी में वापसी करते हुए आसिफ अली को भी आउट किया और मैच में 32 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

महिला कैटेगरी में दो भारतीय

महिला क्रिकेट की बात करें तो आईसीसी ने महिल कैटेगरी में दो भारतीय सहित 4 खिलाड़ियों को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित किया है। भारत के लिए तेज गेंदबाज रेणुका सिंह और यास्तिका भाटिया का नाम इस सूची में है। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की डार्सी ब्राउन और इंग्लैंड की एलिस कैप्सी भी इस सूची में हैं। रेणुका ने वनडे में 18 और टी20 में 22 विकेट लिये हैं। वहीं बाएं हाथ की बल्लेबाज यास्तिक भाटिया ने वनडे में 376 रन बनाए हैं।

Tags: