अहमदाबाद : बीजे मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने वाले 2 डॉक्टर 3 और एक रेजिडेंट डॉक्टर 2 टर्म के लिए सस्पेंड

अहमदाबाद : बीजे मेडिकल कॉलेज में रैगिंग करने वाले 2 डॉक्टर 3 और एक रेजिडेंट डॉक्टर 2 टर्म के लिए सस्पेंड

बी. जे. मेडिकल कॉलेज में तत्काल एंटी रैगिंग कमेटी का गठन किया गया

अहमदाबाद के बी.जे. कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी ने मेडिकल कॉलेज में पीजी मेडिकल के प्रथम वर्ष, सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर और पीजी छात्रों के खिलाफ की गई रैगिंग की शिकायत पर सुनवाई की थी। तीन से चार घंटे तक कमेटी की सुनवाई चली जिसमें सभी छात्र पीजी रेजिडेंट डॉक्टरों के बयान लिए गए और कमेटी ने प्रथम दृष्टया रैगिंग की बात संज्ञान में ली। इस घटना में समिति द्वारा जांच के बाद रैगिंग करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों में से 2 डॉक्टरों को 3 टर्म के लिए और एक रेजिडेंट डॉक्टर को 2 टर्म के लिए सस्पेंड कर दिया गया।

तीन में से एक छात्र ने रैगिंग करना स्वीकार किया

रैगिंग करने वाले तीनों छात्रों में हर्ष सुरेजा नाम के एक छात्र ने रैगिंग करने की बात कबूल की और भविष्य में इस तरह की गलती नहीं करने का वादा किया। जबकि जयेश ठुम्मर और धवल मांकड़िया ने कबूल नहीं किया। जयेश ठुम्मर और धवल मांकडिया को 3 टर्म यानी डेढ़ साल और हर्ष सुरेजा को 2 टर्म यानी 1 साल के लिए सस्पेंड किया गया है। निलंबित होने के बाद जब तीनों डॉक्टर दोबारा ज्वाइन करेंगे तो उनसे विभाग का गुड सर्टिफिकेट लिया जाएगा।

मंगलवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई

बीजे मेडिकल कॉलेज की आर्थोपेडिक शाखा में पीजी मेडिकल की पढ़ाई कर रहे प्रथम वर्ष के छह छात्रों ने तृतीय वर्ष के तीन सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के खिलाफ मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना और रैगिंग की शिकायत की। छात्रों और अभिभावकों ने हड्डी रोग विभाग के एचओडी से शिकायत की तो शिकायत पीजी निदेशक को भी भेज दी गई और नियमानुसार एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई।

इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट यूजीसी को भेजी जाएगी

इस कमेटी में कॉलेज डीन, अस्पताल अधीक्षक व पीजी निदेशक व अन्य प्राध्यापक समेत 12 सदस्यों की कोर कमेटी के अलावा दो छात्र प्रतिनिधि व दो अभिभावक प्रतिनिधि भी हैं। समिति ने प्रथम वर्ष के उन सभी छात्रों के बयान लिए जिनके खिलाफ शिकायत की गई थी और सीनियर रेजिडेंट से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया था। कमेटी को प्रथम दृष्टया रैगिंग होने के गंभीर साक्ष्य मिले हैं और अब कमेटी पूरे मामले की जांच रिपोर्ट यूजीसी को भेजेगी।

Tags: