क्रिकेट : जानिये सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाये जाने के बाद पिता का क्या सुंदर संदेश आया!

क्रिकेट : जानिये सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाये जाने के बाद पिता का क्या सुंदर संदेश आया!

बीसीसीआई ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। अंगूठे की चोट के कारण रोहित शर्मा के बाहर होने के कारण हार्दिक पांड्या को टी20ई प्रारूप में कप्तान बनाया गया। वहीं श्रृंखला में तेजतर्रार सूर्यकुमार यादव को तीन मैचों के लिए उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है।

सूर्यकुमार यादव वर्तमान में मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं। सौराष्ट्र के खिलाफ दूसरे दिन के खेल के बाद दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार उप-कप्तान नामित किए जाने पर अपनी प्रारंभिक प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए मीडिया से कहा कि उन्हें यह खबर उनके पिता ने दी थी।

यादव ने साफगोई से कहा कि वे इसकी उम्मीद नहीं कर रहे थे। हालांकि कहा जा सकता है कि पिछले एक साल के उनके फॉर्म को देखते हुए उन्हें इस नई जिम्मेदारी से पुरस्कृत किया गया है। यादव ने आगे कहा कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें उप कप्तान के रूप में चयन के बारे में मीडिया में बीसीसीआई द्वारा जारी की गई सूची से पता चला जो उनके पापा ने उन्हें फॉरवर्ड की थी। सूर्यकुमार यादव ने बताया कि उप-कप्तान बनाये जाने के बाद उनके पिता ने उन्हें खास संदेश देते हुए कहा‌, 'कोई दबाव नहीं लेना है, अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाएं।'

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव का 2022 में जबरदस्त फार्म रहा। इस कैलेंडर वर्ष में उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 1164 रन बनाए, जिससे वह T20I में 1000 रन के मील के पत्थर को पार करने वाले पहले भारतीय और दूसरे समग्र बल्लेबाज बन गए हैं।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।