उत्तराखंड : एक मुर्गी ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में दिये ढेड़ दर्जन से ज्यादा अंडे; वीडियो वायरल!

उत्तराखंड : एक मुर्गी ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में दिये ढेड़ दर्जन से ज्यादा अंडे; वीडियो वायरल!

अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण के बसोट गांव की घटना

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण के बसोट में एक हैरतअंगेज घटना घटी है, जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। यहां एक मुर्गी ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। यहां एक मुर्गी ने एक ही दिन में 31 अंडे देकर सबको चौंका दिया है। यह मुर्गी बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधनी की है जो टूर एंड ट्रेवल्स में काम करते हैं। उनका दावा है कि उनकी मुर्गी एक दिन में 31 अंडे दे चुकी है और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है।

मुर्गी ने 12 घंटे में 31, दस दिनों में दिए 52 अंडे

आपको बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद पशुपालन विभाग की टीम मुर्गी को देखने पहुंच गई है। बासोट निवासी गिरीश चंद्र बुधानी का कहना है कि उन्होंने बच्चों के कहने पर दो मुर्गियां पालीं। इस प्रकार मुर्गी एक या दो अंडे ही देती थी। लेकिन रविवार को उसने एक के बाद एक 31 अंडे दे दिए। गिरीश चंद्र बुधानी ने बताया कि मुर्गी ने 12 घंटे में 31 अंडे दिए और वह स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि मुर्गी ने पिछले 10 दिनों में 52 अंडे दिए हैं।

पशुपालन विभाग का कहना, मुर्गियों को दिया जा रहा कैल्शियम

गिरीश ने कहा है कि ये दोनों मुर्गियां सामान्य रूप से ही खा-पी रही हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी मुर्गियां लहसुन और मूंगफली बहुत पसंद करती हैं। वहीं, पशुपालन अधिकारी ने गिरीश को बताया कि मुर्गी को कुछ कैल्शियम फीड दिया, ताकि वह अंडे देती रहे।