अहमदाबाद : देश में कुल 7.5 प्रतिशत घरों में कारें हैं, गुजरात में कितने प्रतिशत घरों में कारें हैं? जानें

अहमदाबाद : देश में कुल 7.5 प्रतिशत घरों में कारें हैं, गुजरात में कितने प्रतिशत घरों में कारें हैं? जानें

कार खरीदने के लिए सभी बैंक अलग-अलग ब्याज दर पर लोन देते हैं

आजकल कार रखना बहुत आसान हो गया है। कार खरीदने के लिए सभी बैंक अलग-अलग ब्याज दर पर लोन देते हैं। कार रखने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप किसी भी जगह पर अपने समय पर आसानी से पहुंच सकते हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने देश में राज्यवार कार मालिकों का प्रतिशत दिखाते हुए भारत का नक्शा ट्वीट किया।

यह  आंकड़े नेशनल फैमिली हेल्थ सर्विस की 2019-21 की रिपोर्ट के मुताबिक हैं। जिसके आधार पर देश के 7.5 फीसदी परिवारों के पास कार है। आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके ट्वीट हमेशा चर्चा में रहते हैं।

जानिए देश के किस राज्य में कितने प्रतिशत कार मालिक रहते हैं

आनंद महिंद्रा के ट्वीट में दिए गए आंकड़ों के मुताबिक गोवा में 45.2 फीसदी लोगों के घरों में कारें हैं। दूसरे नंबर पर केरल है। केरल में 24.2 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। जम्मू और कश्मीर में, 23.7 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। हिमाचल प्रदेश में, 22.1 प्रतिशत परिवारों के पास कार है।

पंजाब में 21.9 प्रतिशत परिवारों के पास कार है, जबकि नागालैंड में 22.3 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। सिक्किम में, 20.9 प्रतिशत परिवारों के पास कार है, जबकि दिल्ली में, 19.4 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। अरुणाचल प्रदेश में, 19.3, मणिपुर में 17 फीसदी, मिजोरम में 15.5 फीसदी परिवारों के पास कार है। हरियाणा में 15.3 प्रतिशत, मेघालय में 12.9 प्रतिशत उत्तराखंड में 12.7 प्रतिशत परिवारों के पास कार है।

बिहार में 2 प्रतिशत परिवारों के पास कार है

गुजरात में 10.9 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। कर्नाटक में 9.1 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 8.7 प्रतिशत, राजस्थान में 8.2 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। असम में 8.1 प्रतिशत, तमिलनाडु में, 6.5 प्रतिशत, तेलंगाना में, 6.5 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में, 5.5 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। मध्य प्रदेश में, 5.3 प्रतिशत, त्रिपुरा में, 4.6 प्रतिशत, छत्तीसगढ़ में 4.3 प्रतिशत, झारखंड में 4.1 प्रतिशत परिवारों के पास कार है। जबकि पश्चिम बंगाल में 2.8 प्रतिशत, ओडिशा में 2.7 प्रतिशत तथा बिहार में 2 प्रतिशत परिवारों के पास कार है।

Tags: