चीन : बढ़ते कोरोना के बीच सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया ये अनोखा उपाय

चीन : बढ़ते कोरोना के बीच सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए अपनाया ये अनोखा उपाय

चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, यहां रोजाना संक्रमितों की संख्या दस लाख से ऊपर जा रही है। साथ ही यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ने के साथ अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतारें दिखनी शुरू हो गई हैं। इनके कुछ वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट पर घूम रही हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों को आशंका है कि आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है। ऐसे में चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बिना लक्षण वाले संक्रमणों के आंकड़े जारी करना बंद कर दिया है, जिससे वास्तविक स्थिति अज्ञात है।

फिर से आया कोरोना का संकट

आपको बता दें कि चीन के दो मुख्य शहर बीजिंग और झेजियांग कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कोरोना से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो जारी किया गया है, जिसमें लोगों ने कोरोना से बचने के लिए अनोखा उपाय किया है। जिसमें व्यक्ति ने घर के बाहर कोरोना से बचने के लिए खुद को पूरी तरह से प्लास्टिक कवर से ढक लिया, ताकि वह दूसरे लोगों के सीधे संपर्क में न आ सके और वह कोरोना संक्रमण से बच सके।

क्या है इस वीडियो में

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस 30 सेकेंड के वीडियो में एक कपल प्लास्टिक की बड़ी शीट के अंदर टहलता हुआ नजर आ रहा है। पूरे शरीर को ढंकने वाली यह छतरी जैसी संरचना अन्य लोगों के साथ सीधे संपर्क के जोखिम को कम कर सकती है। भीड़ में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए की गई अनूठी पहल की सराहना की जा रही है।

Tags: