पाकिस्तानी क्रिकेट के नये मुखिया नजम सेठी ने एक दिवसीय विश्वकप 2023 में पाकिस्तानी टीम के भारत दौरे के बारे में जो कहा वो जान लीजिये!

पाकिस्तानी क्रिकेट के नये मुखिया नजम सेठी ने एक दिवसीय विश्वकप 2023 में पाकिस्तानी टीम के भारत दौरे के बारे में जो कहा वो जान लीजिये!

साल 2023 में एक दिवसीय विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता भारत में होने वाली है। इस प्रतियोगिता से जुड़ा सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या पाकिस्तान की टीम इस इवेंट का हिस्सा बनने भारत का दौरा करेगी? आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बिते दिनों एक धमकी भरे बयान में कहा था कि यदि पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कर मुकाबले में भारत शामिल नहीं होता है, तो पाकिस्तान भी 2023 विश्व कप खेलने भारत नहीं जायेगा। राजा का यह बयान उस वक्त आया था जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा था कि अक्टूबर 2023 में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम हिस्सा नहीं लेगी। 

लेकिन समय के साथ अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान नजम सेठी के हाथों में आई है। अब उनके द्वारा दिया गया ताजा बयान रोचक है। उन्होंने सोमवार 26 दिसंबर के दिन कहा कि पाकिस्तान की टीम विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने भारत जायेगी या नहीं इसका फैसला करने का पूरा अधिकार पाकिस्तान सरकार का है। यदि उनकी सरकार कहेगी कि भारत नहीं जाना है तो टीम नहीं जायेगी। उन्होंने कहा कि जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्तों का संबंध है, यह स्पष्ट हो जाना चाहिये कि इस बारे में फैसले सरकार के स्तर पर होते हैं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड केवल सरकार के आदेश का पालन करता है। हालांकि सेठी ने यह भी स्पष्ट किया कि कोई भी फैसला करने से पहले यह सुनिश्चित कर लेना चाहिये कि पाकिस्तान क्रिकेट जगह में अकेला न पड़ जाए। 

गौरतलब है कि भारत की टीम आखिर बार 2008 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान गई थी। 26/11 की घटना के बाद से दोनों देशों के बीच क्रिकेट ताल्लुकात लगभग टूट से गये हैं। अब देखना होगा कि 2023 विश्व कप खेलने पाकिस्तानी टीम भारत आने के संबंध में क्या फैसला करती है।