सूरत :  ‘बेटी जगत जननी’ सामूहिक विवाह के पहले चरण में शनिवार को 150 बेटियों का विवाह

सूरत :  ‘बेटी जगत जननी’ सामूहिक विवाह के पहले चरण में शनिवार को 150 बेटियों का विवाह

इस सामुहिक विवाह में मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल सहित मंत्रिमंडल और गणमान्य उपस्थित रहेंगे

सूरत के अब्रामा में पी पी सवानी ग्रुप और जाह्नवी लैब ग्रोन ग्रुप ने गुरुवार 22 दिसंबर को मेहंदी रसम कार्यक्रम के बाद ‘बेटी जगत जननी’ की टैग लाइन के साथ सामूहिक विवाह का आयोजन किया है।  शनिवार 24 दिसंबर को पहले चरण में 150 बेटियों का सामूहिक विवाह होगाा उसके बाद 25 दिसंबर 2022 रविवार को 150 बेटियों का सामूहिक विवाह इसी स्थल पर होगा। इससे पहले विवाह स्थल पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है।

शनिवार को 150 और रविवार को 150 विवाह होंगे

पी पी सावनी स्कूल के समीप अब्रामा गांव के बड़े मैदान में दो दिन 24 व 25 दिसंबर को ‘बेटी जगत जननी’ नाम से 150-150 सहित कुल 300 बेटियों का सामूहिक विवाह होगा। इसके लिए विशाल मैदान में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। यहां लाखों की संख्या में लोग आएंगे। इसलिये पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं की भी तैयारी की जा रही है। ट्रैफिक की समस्या न हो इसके लिए विशेष प्लानिंग की गई है। रसोई के लिये बड़ी मात्रा में सामग्री उपलब्ध कराई गई है। किचन, बरामदा, मंच, पार्किंग और मुख्य मार्ग पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता तैनात रहेंगे। 4000 से अधिक स्वयंसेवक सेवा में लगे हुए हैं। इसके अलावा लोगों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य व दमकल की टीमें भी मौके पर मौजूद रहेंगी।

मुख्यमंत्री सहित राज्य का मंत्रीमंडल उपस्थित रहेगा

गौरतलब है कि इस शादी के मौके पर एक लाख से अधिक लोग अंगदान का संकल्प लेकर अनोखा रिकॉर्ड दर्ज करेंगे। 1000 जरूरतमंद छात्रों के लिए छात्र गोद लेने की योजना भी शुरू की जाएगी। उद्घाटन के लिए मंच पर मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल, गृृह राज्य मंत्री हर्षभाई संघवी, स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेशभाई पटेल, अग्रणी नेतागण कुबेर डिंडोर, मुकेशभाई पटेल सहित अन्य गणमान्य लोग आज मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि पहले दिन 150 शादियों में 2 मुस्लिम जोड़े शादी करेंगे। वहीं 1 ईसाई जोड़ा भी नई जिंदगी की शुरुआत करेगा।

Tags: Surat