अहमदाबाद :  गुजरात सरकार सबसे बड़े चुनावी वादे को पूरा करने की तैयारी में

अहमदाबाद :  गुजरात सरकार सबसे बड़े चुनावी वादे को पूरा करने की तैयारी में

द्वारका में बनेगी भगवान कृष्ण की सबसे बड़ी मूर्ति, PMJAY कार्ड की सीमा को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करने की कवायद

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में गुरुवार को कैबिनेट की बैठक हुई।  इस बैठक में कई निर्णय लिए गए। इस बैठक में अगले पांच साल का खाका तैयार किया गया है। इस बैठक में राज्य में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा हुई। स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए अधिकारियों को निवारक उपाय करने के भी निर्देश दिए गए हैं। दूसरी ओर द्वारका कॉरिडोर पर भी चर्चा हुई।

अगले 100 दिनों के रोड मैप पर चर्चा की गई

राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि भारत सरकार द्वारा शुरू की गई PMJAY कार्ड की सीमा को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करने की कवायद की जा चुकी है। राज्य के नागरिकों को बहुत जल्दी लाभ मिलेगा। कैबिनेट बैठक में गुजरात में अगले 100 दिनों के रोड मैप पर भी चर्चा हुई।जिसमें सरकार भविष्य में किस तरह के काम करेगी इसका भी खाका तैयार किया गया है।

द्वारका कॉरिडोर पर भी चर्चा हुई

ऋषिकेश पटेल ने कहा कि राज्यपाल द्वारा गुजरात विद्यापीठ में सफाई अभियान चलाया गया। इसी तरह प्रदेश के सभी स्कूलों और कॉलेजों में भी सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि आज की बैठक में देवभूमि द्वारका कॉरिडोर पर भी चर्चा हुई है। भगवान कृष्ण की सबसे बड़ी मूर्ति बनेगी। द्वारका के इतिहास को दर्शाने वाला एक 3डी शो भी होगा। सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की एक समिति गठित की है। जो इस कॉरिडोर के फेज 1 के क्रियान्वयन की रिपोर्ट तैयार करेगी।

सोमवार को सभी मंत्री लोगों से मिलेंगे

सरकार के मंत्रियों के लिए भी कुछ नियम बनाए गए हैं। जिसमें सभी मंत्री सोमवार को लोगों से मिलेंगे और उनकी बात सुनकर उनकी समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे। मंत्री मंगलवार को विधायकों और पदाधिकारियों से मिलेंगे। इससे पहले मंत्रियों को सूचित किया गया था कि वे रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में जा सकते हैं।

Tags: Ahmedabad