क्रिकेट : पूरी तरह से भारत के पक्ष में रहा दूसरे टेस्ट का पहला दिन, गेंदबाजों ने मेजबान को 227 पर समेटा

क्रिकेट : पूरी तरह से भारत के पक्ष में रहा दूसरे टेस्ट का पहला दिन, गेंदबाजों ने मेजबान को 227 पर समेटा

भारत के लिए अश्विन और उमेश ने चार-चार विकेट लिए, बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 84 रन मोमिनुल हक ने बनाए

आज से ढाका में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। आज पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है। दिन के शुरुआत में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 227 रन बनाए। वहीं बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। इस हिसाब से भारतीय टीम अभी बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे है। टीम इंडिया मैच में बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी।

जयदेव की वापसी, कुलदीप का पत्ता साफ

आपको बता दें कि भारत के लिए लोकेश राहुल तीन और शुभमन गिल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस मैच में भारत के लिए जयदेव उनादकट की वापसी हुई जो 12 साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि ये उनका मात्र दूसरा टेस्ट मैच है। वहीं पिछले मैच में गेंदबाजी से कहर बरपाने वाले कुलदीप को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली।

ऐसा रहा पहले दिन का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी। बांग्लादेश पहले विकेट के लिए नजमुल हसन और जाकिर की जोड़ी ने 39 रन जोड़े। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 84 रन मोमिनुल हक ने बनाए। टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज  26 रन बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम रहे। लिटन दास ने 25 और शान्तो ने 24 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिए। वहीं, जयदेव उनादकट को दो विकेट मिले। अंत में बांग्लादेश की टीम 227 रन पर सिमट गई। 

Tags: