यूक्रेन : क्रिसमस से पहले इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीरों ने लोगों को झकझोर दिया

यूक्रेन : क्रिसमस से पहले इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीरों ने लोगों को झकझोर दिया

क्रिसमस का समय नजदीक है। दुनियाभर में लोग इसकी तैयारियों में लगे हुए है और दुनिया भर में जश्न की तस्वीरें इंटरनेट पर छाई हुई हैं पर यूक्रेन के लोगों के लिए ये क्रिसमस किसी भी तरह से खुशियों वाला नहीं हैं। इस समय यूक्रेन के लोग उस समय के बारे में सोच रहे हैं जब त्योहार ने अतीत में यूक्रेन में लोग जमकर त्यौहार मानते थे और गगनचुंबी इमारतों को रोशन किया करते थे। आज के समय देश चारों तरफ तबाही का मंजर देख रहा है।

मारियुपोल के एक थिएटर की तस्वीरें हुई वायरल 

इस बीच कई सोशल मीडिया यूजर्स अच्छे पुराने समय की याद दिलाने के लिए सोशल मीडिया साइट्स पर प्यारी पुरानी तस्वीरें और वीडियो अपलोड कर रहे हैं। हालाँकि, पहले और बाद की एक छवि, जिसमें यूक्रेन के खूबसूरत शहर मारियुपोल में एक थिएटर दिखाया गया था, बमबारी के बाद पूरी तरह से नष्ट हो गया, जिसने सभी को स्तब्ध कर दिया।  

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों छवियों को "TheRealMykola" नाम के एक रेडिट उपयोगकर्ता द्वारा कैप्शन के साथ साझा किया गया था। इस छवि ने 98% अपवोट अर्जित किए, और 150 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणियां पोस्ट कीं।

लोग जमकर कर रहे हैं कमैंट्स 

इस पर उपयोगकर्ताओं ने रूसी सैनिकों, देश के नागरिकों और युद्ध के बारे में लिखते हुए टिप्पणी की हैं। एक उपयोगकर्ता ने लिखा "यह वही है जो वे करते हैं। सीरियाई शुरू से ही इस बारे में चेतावनी देते रहे हैं। रूस चाहता है कि हर कोई शरणार्थी बने ताकि वह यूक्रेन और शरणार्थियों के साथ वो अनुकूल देशों को नष्ट कर सके। यह वे इसे कैसे करते हैं।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "अनुमानित 300-500 लोग डोनेट्स्क एकेडमिक रीजनल ड्रामा थिएटर को आश्रय के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे।"