दो भाइयों ने नैनो कार को मॉडिफाई कर हेलिकॉप्टर का लुक दिया, जानिये इस अनोखे वाहन के पीछे की कहानी

दो भाइयों ने नैनो कार को मॉडिफाई कर हेलिकॉप्टर का लुक दिया, जानिये इस अनोखे वाहन के पीछे की कहानी

इस कार को बनाने में लगभग तीन लाख रुपए का खर्चा आया, यूपी के आजमगढ़ में शादी-ब्याह में शौक से मंगवाई जाती है ये हेलीकप्टर कार

अगर कोई आपसे कहे कि आज के समय में एक हेलीकाप्टर ऐसा भी है जो सड़कों पर चलता है, न कि आसमान में उड़ता है, तो क्या आपको विश्वास होगा? शायद आप हमारी बातों का  विश्वास न करें। पर आजमगढ़ जिले के युवा सलमान की हेलिकॉप्टर कार इस समय चर्चा का विषय बनी है।

आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र के पकड़ी कला के रहने वाले दो भाइयों ने नैनो कार को मॉडिफाई कर हेलिकॉप्टर का लुक दिया है। सड़कों पर दौड़ते इस हेलीकाप्टर- कार की शादी-विवाह में जबरदस्त डिमांड है। रात में जब यह हेलिकॉप्टर कार सड़कों पर चलती है तो देखने के लिए भीड़ लग जाती है। हाल ही में आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर के लोहरा गांव के युवा असद ने छह सीटर इलेक्ट्रिक साइकिल बनाई थी। इसको लेकर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट किया था। 

कैसे बनी ये हेलीकाप्टर कार

आपको बता दें कि इस अनोखे कारनामे के बारे में सलमान ने बताया कि छह माह पहले बिहार में एक युवक द्वारा तैयार इसी तरह की कार का एक वीडियो यूट्यूब पर देख रहा था। उस वीडियो में बिहारी लड़का चैलेंज कर रहा था कि इसे कोई नहीं बना सकता। बस इसके बाद उस चैलेंज को हमने स्वीकार किया और इस पर काम करना शुरू किया। सलमान ने आगे बताया कि इस अनोखी गाडी को बनाने  के लिए अपने पास रखी दो वर्ष पुरानी नैनो कार पर काम करना शुरू किया और चार महीने की मेहनत के बाद इस शानदार कार को बना दिया। पेशे से कारपेंटर सलमान ने बताया कि अपने निजी संसाधनों से कबाड़ के सामानों से एक कार को हेलिकॉप्टर में तब्दील कर दिया है।

कितने का आया खर्चा?

इस हेलिकॉप्टर कार में ड्राइवर सहित चार लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस हेलिकॉप्टर की डिमांड भी बढ़ रही है लोग शादी विवाह से लेकर अपने निजी फंक्शन में इन्हें बुलाते हैं और आए हुए मेहमानों दर्शकों को एक आकर्षक हेलिकॉप्टर का अनुभव भी कराते हैं। सलमान और उनके भाई जियाऊल मुस्तफा ने इसे हेलिकॉप्टर के रूप में मॉडिफाई किया।  इसके साथ ही हेलिकॉप्टर पंखे और सुंदर लाइटों से आकर्षक बना दिया है।  इस कार को बनाने में लगभग तीन लाख रुपए का खर्चा आया। 

देश के जवानों के लिए बनाना है ऐसा हेलीकाप्टर

इस गाड़ी को बनाने वाले सलमान आने वाले समय में देश के लिए एक ऐसा हेलिकॉप्टर बनाना चाहते हैं जो पृथ्वी, जल और वायु में उड़ने वाला हो। उनका कहना है कि इस हेलिकॉप्टर से हमारे देश के जवान हमारी सीमाओं की अच्छे से रक्षा कर सकें।