‘पुष्पा’ फिल्म से प्रेरित होकर लाल चंदन की तस्करी में लिप्त 7 सदस्यीय गिरोह को पकड़ लिया गया है!

‘पुष्पा’ फिल्म से प्रेरित होकर लाल चंदन की तस्करी में लिप्त 7 सदस्यीय गिरोह को पकड़ लिया गया है!

गिरफ्तार गिरोह से एक करोड़ रुपये मूल्य की चंदन बरामद, मथुरा पुलिस कार्रवाई कर रही

मथुरा पुलिस ने एसटीएफ औ वन विभाग के साथ मिलकर चंदन की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। इस गिरोह ने पुष्पा फिल्म देखने के बाद उससे प्रेरित होकर चंदन की तस्करी करना शुरु की थी। पुलिस ने गिरोह के पकड़े गये सदस्यों के पास से एक करोड़ रुपये मूल्य की चंदन बरादम की है। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की है। ये लोग छत्तीसगढ़, राजस्थान, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा के रहने वाले हैं और उनकी गिरफ्तारी गोवर्धन रोड़ से संभव हुई है।

इस गिरोह को धरने में पुलिस को कामयाबी कैसे मिली इस बारे में मीडिया से जानकारी साझा करते हुए पुलिस ने बताया कि मथुरा की हाइवे पुलिस का सूचना मिली थी कि गोवर्धन रोड़ पर इनोवा और होंडा सिटी कार में कुछ लोग हैं जो बड़े पैमाने पर चंदन की तस्करी में लिप्त हैं। इस पर हाईवे पुलिस ने एसटीएफ और वन विभाग के जवानों के साथ मिलकर गोवर्धन रोड़ पर बताये गये स्थान पर छापा मारा। पुलिस ने सात आरोपियों को पकड़ा।

इन आरोपियों वाहनों से चंदन की लकड़ियां मिलीं। इन लकड़ियों के बारे में पूछे जाने पर वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाये। उसके बाद उन्हें पुलिस थाने ले आया गया और लकड़ी का वजन किया गया जो 563 किलो था। इस लकड़ी की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। तस्कर ये माल गोवर्धन रोड़ पर गुलमहोर सोसायटी के पास निर्जन इलाके में उतारने वाले थे। पहले भी मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने चंदन की लकड़ियां और तस्करों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस को इन तस्करों ने बताया कि पुष्पा फिल्म देखने के बाद इन्हें चंदन की तस्करी करने का विचार आया। इसमें कमाई अधिक थी। ऐसे में उन्होंने आंध्रप्रदेश में अपने संपर्क कायम किये और वहां से चंदन की तस्करी करके मथुरा लाते और वहां मथुरा, वृंदावन और अन्य धार्मिक स्थानों पर बेच देते।