इन भाई साहब ने ऑनलाइन मंगवाया सवा लाख का मैक बुक प्रो, मिला कुत्ते का खाना! जानिए पूरी कहानी

इन भाई साहब ने ऑनलाइन मंगवाया सवा लाख का मैक बुक प्रो, मिला कुत्ते का खाना! जानिए पूरी कहानी

इन दिनों Amazon और Flipkart जैसी साइटों से ऑनलाइन शॉपिंग करना सामान्य जीवन का हिस्सा बन गया है। लोग बड़े आराम से इन साइट्स पर से अपनी मनपसंद चीजें मांगा लेते है पर कभी कभी ग्राहकों को बहुत बुरा अनुभव झेलना पड़ता है। यह भारत में कई बार हुआ है जहां एक व्यक्ति ने ई-कॉमर्स दिग्गजों से कुछ महंगा ऑर्डर किया और जब आइटम आया, तो यह ऑर्डर किए गए से बिल्कुल अलग था। आपने कई दफा सुना होगा कि किसी ने महंगा मोबाइल मंगाया और जब पार्सल खोला तो उसमें साबुन की बत्ती या पत्थर का टुकड़ा निकला।

यूके का है मामला

अब ऐसा ही कुछ सामने आया है यूनाइटेड किंगडम से जहां एलन वुड नामक ग्राहक ने अमेज़ॅन यूके की दुकान से मैकबुक प्रो खरीदा। उन्होंने इसके लिए 1,200 पाउंड (करीब 1,20,000 रुपये) चुकाए। उन्होंने अपनी बेटी को क्रिसमस का तोहफा देने के लिए 29 नवंबर को इस लैपटॉप के लिए ऑर्डर दिया था। लेकिन जब पार्सल उनके पास पहुंचा तो जो उसके अंदर जो था उसे देखकर उनकी आंखे खुली की खुली रह गई। इस पार्सल में मैकबुक प्रो के बदले पेडिग्री डॉग फूड के कार्टन देखकर वह हैरान रह गए।

शख्स का दावा, ग्राहक सेवा अधिकारियों ने नहीं की कोई मदद

आपको बता दें कि ग्राहक का कहना है कि उन्हें अमेजन की कस्टमर सर्विस टीम से भी पूरी मदद नहीं मिली। ग्राहक सेवा विभाग मदद नहीं कर रहा था। आइटम को स्टोर में वापस भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि अमेजन के साथ उनकी बातचीत में उनका 15 घंटे का समय लगा। कॉल आंतरिक रूप से विशेष रूप से भेजे जा रहे थे। हालांकि हर बार उन्होंने मदद करने से साफ इनकार कर दिया। अमेज़न के एक प्रतिनिधि के अनुसार, कंपनी ने पहले ही उपभोक्ता से संपर्क कर लिया है और पूर्ण धनवापसी जारी कर दी है।

पहली बार ऐसा हुआ - ग्राहक

वहीं इस पूरे मामले में तकलीफ झेलने वाले एलन वुड का दावा है कि अमेज़न क्लाइंट के रूप में उनके कई वर्षों के बावजूद उनके साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। ये पहला मौका है जब ऐसा कुछ हुआ है। यह अक्सर भारत में होता है, जहां उपभोक्ता लगभग कुछ भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं और इसे सीधे अपने दरवाजे पर पहुंचा सकते हैं।