पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का दावा; आईपीएल 2023 नीलामी में इस खिलाड़ी पर बड़ा दांव खेल सकती है हैदराबाद

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का दावा; आईपीएल 2023 नीलामी में इस खिलाड़ी पर बड़ा दांव खेल सकती है हैदराबाद

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि मयंक अग्रवाल को अपना कप्तान बना सकती है हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले एक कठिन काम है क्योंकि 2016 की चैंपियन टीम अपने कप्तान केन विलियमसन के बिना होगी। जबकि सनराइज हैदराबाद के पास नीलामी में जाने वाली सभी फ्रैंचाइजी के बीच सबसे अधिक 42.25 करोड़ रुपये हैं, उनके पास भरने के लिए 17 स्लॉट भी हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि आईपीएल 2023 के लिए होने वाली नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद मयंक अग्रवाल को अपने पाले में शामिल करने के लिए दांव लगाएगी। उन्होंने कहा कि सनराइजर्स की टीम केन विलियमसन को रिलीज कर चुकी है, ऐसे में उसे नया कप्तान खोजना होगा और इसके लिए मयंक अग्रवाल सही दावेदार नजर आ रहे हैं।

पिछले साल ही बने थे पंजाब के कप्तान, टीम ने किया रिलीज

पिछले साल एक मिश्रित अभियान के बाद, पंजाब किंग्स ने एक साल पहले 14 करोड़ रुपये में लिए अपने कप्तान अग्रवाल को बरकरार नहीं रखने का विकल्प चुना और अब प्रीति जिंटा के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी ने शिखर धवन को अपना अगला कप्तान नियुक्त किया है। इस प्रकार अग्रवाल नीलामी में सबसे हाई-प्रोफाइल भारतीय खिलाड़ी होने के कारण कई फ्रेंचाइजियों के रडार पर आने वाले हैं। आईपीएल 2023 की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी।

इन कारणों से मयंक हो सकते हैं हैदराबाद की पसंद

वहीं हैदराबाद ने विलियमसन और निकोलस पूरन को जाने दिया, ऐसे में वे अभिषेक शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की तलाश कर सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्टार स्पोर्ट्स के शो 'गेम प्लान' पर IPL ऑक्शन के बारे में बातचीत करते हुए इरफान कहते हैं, 'सनराइजर्स हैदराबाद मयंक अग्रवाल के लिए जा सकती है क्योंकि उन्हें एक आक्रामक ओपनर की जरूरत है। साथ ही पिछले कई सालों से उनके लिए कप्तानी करते रहे विलियमसन अनुभवी तो थे ही, इसके साथ ही वह ओपनिंग भी कर सकते थे, ऐसे में मयंक अग्रवाल इन दोनों भूमिका के लिए सही नजर आते है। मयंक निडर और निःस्वार्थ होकर खेलते हैं। ऐसे में SRH उन्हें अपने पाले में शामिल कर कप्तान बना सकती है।'

कैसा था मयंक का पिछले सीजन का प्रदर्शन

पिछले IPL में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल एक कप्तान के रूप में कुछ खास नहीं कर पाए और उनकी टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। बल्ले से भी मयंक का पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में पंजाब किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था। हालांकि IPL 2022 से पहले मयंक ने पंजाब के लिए कई यादगार और बेजोड़ पारियां खेली हैं।