फीफा विश्व कप 2022 : अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को हारते हुए फाइनल में बनाई जगह, खिताब के लिए फ्रांस या मोरक्को से होगा मुकाबला

फीफा विश्व कप 2022 : अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को हारते हुए फाइनल में बनाई जगह, खिताब के लिए फ्रांस या मोरक्को से होगा मुकाबला

मेसी की टीम ने पिछले वर्ल्ड कप में क्रोएशिया से मिली हार का बदला चुका लिया

फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार को अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के विपक्षी टीम को 3-0 के अंतर से वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। एक बार फिर से अर्जेंटीना के गेम में मेसी हीरो रहे। इसी के साथ मेसी की टीम ने पिछले वर्ल्ड कप में क्रोएशिया से मिली हार का बदला चुका लिया। बताते चलें कि साल 2018 में खेले गए वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को ग्रुप स्टेज में क्रोएशिया के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

मेसी का जलवा


वहीं मैच की बात करे तो पूरे मैच में क्रोएशिया की टीम ने एक भी गोल दागने में सफल नहीं रही। जबकि अर्जेंटीना की ओर से मेसी ने मैच के 34वें मिनट में पेनल्टी के जरिए गोल दागकर टीम को पहली बढ़त दिलवाई। इसके ठीक बाद अर्जेंटीना के जुलियन अल्वारेज ने 39वें मिनट में गोल दागा। मैच के पहले हाफ तक अर्जेंटीना की टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में क्रोएशिया को वापसी की तलाश थी, लेकिन ऐसा हो न सका। मैच के 69वें मिनट में जुलियन अल्वारेज ने टीम का तीसरा और अपना दूसरा गोल दागा और 8 सालों के बाद फाइनल में अपनी जगह बनाई। मेसी को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

फाइनल में फ्रांस या मोरक्को?


आपको बता दें कि फीफा विश्व कप का फाइनल 18 दिसंबर को खेल जाना है। फाइनल में अर्जेंटीना की जगह सुनिश्चित हो चुकी है और उसके अलावा दूसरी टीम का नाम आज यानी 14 दिसंबर को खेले जाने वाले सेमीफाइनल से पता चल जाएगा। आज देर रात फ्रांस और मोरक्को के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट में सबसे तेजी से उभरी मोरक्को टीम फ्रांस को कड़ी चुनौती देने को तैयार है। क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के खिलाफ मोरक्को के खेल को देखते हुए फ्रांस की टीम उन्हें हलके में लेने की भुल नहीं करेगी।