वडोदरा : अब सिटी बस का लाइव लोकेशन भी देख सकेंगे यात्री, 160 सिटी बसों को जीपीएस से किया गया सज्ज

वडोदरा : अब सिटी बस का लाइव लोकेशन भी देख सकेंगे यात्री, 160 सिटी बसों को जीपीएस से किया गया सज्ज

वडोदरा शहर के 84 सिटी बस स्टॉप पर डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए है, जिसके माध्यम से यात्रीगण बस कितने समय में आएगी यह जान सकेंगे। इसके अलावा अब से यात्री एप के जरिये बस का लाइव लोकेशन भी देख सकेंगे। वडोदरा शहर में नगर निगम द्वारा दिये गए कांट्रैक्ट के तहत सीटी बस में अब जीपीएस लगाए गए है। जिसकी सहायता से सिटी बस स्टॉप पर लगाए गए डिस्प्ले बोर्ड में बस कितने समय में आएगी, यह देख सकेंगे।
एप के जरिये लाइव लोकेशन मिलने के कारण यात्रियों को अपनी यात्रा का आयोजन करने में और भी अधिक अनुकूलन रहेगा। इसके अलावा यात्रा के दौरान अगला बस स्टॉप कौन सा होगा वह भी जाना जा सकेगा। इन सभी के लिए आपको बस वडोदरा स्मार्ट सिटी बस एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा।
वडोदरा के मेयर केयूर रोकाडिया और नगर आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने आज दोपहर सिटी बस से यात्रा की और देखा कि यात्रियों के लिए शुरू की गई जीपीएस और लोकेशन सुविधा ठीक से काम कर रही है या नहीं। महापौर और नगर आयुक्त खंडेराव मार्केट से मंजलपुर के लिए सिटी बस में सवार हुए और खंडेराव मार्केट लौट आए। उन्होंने डिस्प्ले में दिखाए गए समय पर बस आती है या नहीं और यात्रियों को क्या सुविधाएं दी जा सकती हैं, इस पर भी लोगों से राय मांगी।
मेयर केयूर रोकाडिया ने इस बारे में बात करते हुये कहा कि शहर की 150 सिटी बसों में जीपीएस सिस्टम लगाया गया है. 87 बस स्टेशनों पर डिस्प्ले यह भी जानकारी देगा कि किस रूट की बसें कब आएंगी। जिससे यात्रियों को काफी सहूलियत हो।