खाने के लिए नहीं बैठने पर पिता ने बेटे को लकड़ियों से पीटा, मासूम की हुई मौत

खाने के लिए नहीं बैठने पर पिता ने बेटे को लकड़ियों से पीटा, मासूम की हुई मौत

मस्ती कर रहे पुत्र को पिता ने मारने के लिए दौड़ाया तो दीवाल से टकराया पुत्र, सर में आई गंभीर चोट

गुजरात के राजकोट शहर से एक हृदयद्रावक घटना सामने आई है। जहां आठ साल के मासूम को खान के लिए ना बैठने की ऐसी सजा मिली थी, जो किसी ने सोची भी नहीं थी। आज कल अधिकतर बच्चे खाना खाने के लिए आनाकानी करते ही है। खास कर के जब से स्मार्टफोन का आविष्कार हुआ है, बच्चे और भी अधिक खाने से दूर भागने लगे है। हालांकि ऐसे में माता-पिता भी परेशान हो ही जाते है। पर अंत में किसी भी तरह वह उन्हें खाने के लिए मना लेते है। हालांकि राजकोट से सामने आए इस केस में खाने के लिए आनाकानी करने पर पिता ने पुत्र की लकड़ी के फटकों से पिटाई की थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, राजकोट के कालावड़ रोड पर स्थित नंदनवन सोसाइटी में वॉचमेन के तौर पर काम करने वाले सिद्धराज नेपाली के पुत्र सौरभ को कल सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया था। जिसके बाद पुलिस की पूछताछ में परिवार द्वारा उसको खेलते हुये चोट के लगने से उसकी मौत हुई होने का बयान दिया गया। हालांकि पंचनामे में सौरभ के शरीर के अन्य कई हिस्सों पर भी मार के निशान मिल आए, जिसके चलते पुलिस को इस बारे में शंका हुई थी। 
पुलिस ने फिर से पिता की पूछताछ शुरू की, पर पिता अपनी बात पर अड़ा रहा था। हालांकि अंत में पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद सिद्धराज ने सच्चाई कबुल की  थी। सिद्धराज ने बताया कि उनका पुत्र काफी शरारत करता था। जब उसे खाने पर बुलाया गया तो वह नहीं आया और मस्ती करने लगा। जिसके चलते उन्होंने उसे लकड़ी से मारा था। हालांकि खाने के बाद वह फिर से मस्ती करने लगा, जिसके चलते वह फिर से उसके पीछे लकड़ी लेकर भाग थे। पर इस दौरान उसका सर दीवाल से टकरा गया और उसे चोट आई। जिसके बाद वह सो गया। पर अचानक से रात को वह उठकर ज़ोर-ज़ोर से चिल्लाने लगा। जिसके चलते वह घबरा गए और उसे तुरंत ही एक निजी अस्पताल और बाद में सिविल अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित किया गया।
पुलिस ने लाश का फोरेंसिक पोस्ट्मॉर्टेम के लिए भेजा है। जिसकी रिपोर्ट आने का इंतजार हो रहा है। पोस्ट्मॉर्टेम में मौत का कारण सामने आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। 
Tags: Rajkot