अहमदाबाद : पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की, सीएम ने क्या कहा, जानें

अहमदाबाद : पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की, सीएम ने क्या कहा, जानें

मुलाकात के दौरान, मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों की 'टीम अहमदाबाद पुलिस' को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया

अहमदाबाद शहर के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने गांधीनगर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की। उनके साथ अहमदाबाद सिटी पुलिस स्टेशन के अन्य उच्च अधिकारी भी थे। इस मुलाकात के दौरान, मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों की 'टीम अहमदाबाद पुलिस' को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया कि अहमदाबाद जैसे महानगर में कानून व्यवस्था की स्थिति बनी रहे और नागरिक पर्याप्त सुरक्षा महसूस करें। इस मुलाकात के दौरान पुलिस कमिश्नर संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को अहमदाबाद में हो रहे प्रमुख स्वामी जन्म शताब्दी महोत्सव के सिलसिले में आने वाले लोगों को पुलिस की जरूरत, मदद और सुरक्षा व्यवस्था से अवगत कराया। 

प्रमुख स्वामी जन्म शताब्दी महोत्सव में इस तरह काम करेगा अहमदाबाद पुलिस


अहमदाबाद के ओगणज इलाके में प्रमुख स्वामी जन्म शताब्दी उत्सव मनाया जा रहा है। जिसमें देश के प्रधानमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री ने इस उत्सव का अनावरण किया। अहमदाबाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। यह पर्व कार्यक्रम 14 दिसंबर से 15 जनवरी तक मनाया जाएगा। इसमें देश-विदेश के बड़े नेता भी शामिल होंगे, इसलिए अहमदाबाद पुलिस को सुरक्षा के लिए तैयार किया गया है। इस उत्सव में गुजरात के अलावा देश- विदेशों के नागरिक भी शामिल होंगे। अहमदाबाद पुलिस ने सभी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर में 2002 में हुए आतंकी हमले को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद पुलिस ने इस प्रमुख स्वामी जन्म शताब्दी महोत्सव में अपनी अनूठी रणनीति बनाई है ताकि उन्हें किसी तरह की त्रासदी का सामना न करना पड़े।

प्रमुख स्वामी जन्म शताब्दी महोत्सव में कितने पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगे?


पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को प्रमुख स्वामी जन्म शताब्दी महोत्सव के दौरान तैनात होने वाले सुरक्षाकर्मियों की संख्या की जानकारी दी। कुल 1500 से अधिक कर्मचारी इस महोत्सव में ड्यूटी करेंगे। जिसमें 25 से 30 पीआई और पीएसआई, 6 डीसीपी स्तर के अधिकारी, 2 एसआरपी कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा महोत्सव में आने वाले वीवीआईपी के लिए अलग से श्रेणीवार व्यवस्था की जाएगी।
Tags: 0