अहमदाबाद : पीएम मोदी ने मुविंग मंच पर बैठे-बैठे पीएसएम नगर का किया उद्घाटन

अहमदाबाद : पीएम मोदी ने मुविंग मंच पर बैठे-बैठे पीएसएम नगर का किया उद्घाटन

जानें कैसे हाईटेक मुविंग मंच प्रमुख स्वामी महाराज की 45 फीट ऊंची प्रतिमा तक पहुंचा

बुधवार को पूज्य महंत स्वामी, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में प्रमुख स्वामी महाराज के जन्म शताब्दी समारोह का भव्य उद्घाटन किया गया। शताब्दी समारोह के औपचारिक उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री मोदी और महंत स्वामी महाराज को एक मंच पर विराजमान थे।  यह मंच आज की भव्य संध्या के आकर्षण का केंद्र बना रहा। जिस मंच पर महंत स्वामी व प्रधानमंत्री मोदी व अन्य गणमान्य लोग विराजमान थे वह मंच उन्नत तकनीक से बना है। यह मंच आकर्षण का केंद्र भी था क्योंकि मंच पर जो लोग प्रमुख स्वामी महाराज की 45 फीट ऊंची प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करना चाहते थे, वे अपने स्थान से थोड़ा भी हिले बिना स्वत: ही प्रतिमा तक पहुंच गए। इस फोरम को हाईटेक फोरम कहा जा रहा है। जो एक तरह का मूविंग प्लेटफॉर्म है। जो धीरे-धीरे स्वयं प्रमुख स्वामी की प्रतिमा की ओर बढ़ रहा था।

पीएम मोदी ने ग्लो गार्डन का निरीक्षण किया


महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ई-कार में बैठकर पूरा शहर देखने के लिए रवाना हुए। उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों की प्रदर्शनी देखी। इसके अलावा उन्होंने सबसे बड़े आकर्षण ग्लो गार्डन का भी दौरा किया। इस जगमगाते बगीचे में तरह-तरह की कलाकृतियां रखी हुई हैं। अलग-अलग स्वयंसेवकों ने यहां अलग-अलग रचनाएं रची हैं। जिसमें कुत्तों की वफादारी, चींटियों की एकता को दिखाया गया था।

मंत्री, विधायक सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे


इस फेस्टिवल में प्रधानमंत्री मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हो रहे हैं। साथ ही नवनिर्वाचित विधायक भी पहुंचे हैं। जिसमें हार्दिक पटेल, जीतू वाघानी, अहमदाबाद के मेयर किरीट परमार, अमित पी. शाह, कौशिक जैन और अमित ठाकर ने अपनी जगह ले ली है। वहीं इस फेस्टिवल में तारक मेहता का उल्टा चश्मा के दिलीप जोशी यानी जेठालाल भी पहुंचे हैं।

प्रमुखस्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव 600 एकड़ भूमि पर शुरू 


प्रमुखस्वामी महाराज की जन्मशती के उपलक्ष्य में अहमदाबाद में भाडज और ओगणज सर्कल के बीच 600 एकड़ भूमि पर प्रमुखस्वामी महाराज नगर में 15 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 तक प्रमुखस्वामी शताब्दी महोत्सव का आयोजन किया गया है। हालांकि जब बीएपीएस को 600 एकड़ जमीन दी गई तो सबसे मुश्किल काम था उस पर शहर बसाना। इस प्रकार, जब भूमि का अधिग्रहण किया गया और शहर बसाया गया, तो हजारों स्वयंसेवकों ने कार्यभार संभाला। अब शहर तैयार है, इसे बनाने में 80 हजार वॉलंटियर्स ने कड़ी मेहनत की है। इसके स्वागत में सोमवार को प्रमुखस्वामी महाराज नगर में महंत स्वामी की उपस्थिति में विशेष स्वयंसेवक सभा का आयोजन किया गया था। 
Tags: