अहमदाबाद : यह चुनाव गुजरात का 25 साल के लिए भविष्य तय करेगा : पीएम मोदी

अहमदाबाद :  यह चुनाव गुजरात का 25 साल के लिए भविष्य तय करेगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा- लघु उद्योग के विकास के लिए एएसएमई को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया गया

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिनों में बीजेपी सौराष्ट्र में जमकर प्रचार कर रही है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौराष्ट्र-कच्छ में एक दिन में चार जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी जामनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव 5 साल के लिए नहीं है, ये अगले 25 सालों के लिए गुजरात का भविष्य तय करने वाला है। गुजरात मैन्युफैक्चरिंग स्टेट है। जिनका सपना था कि मोरबी, राजकोट और जामनगर जापान के बराबर का इलाका हो। यह बेल्ट आज इंजीनियरिंग सेक्टर का हब बन गया है। जामनगर में छोटे व्यवसायों के लिए अवसर हैं। 

जामनगर में छोटे व्यवसायों के लिए अवसर

गुजरात में लघु उद्योग टिका रहे इसके लिए एएसएमई को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये देने का निर्णय लिया गया है। लक्ष्मीजी का मतलब समृद्धि है, हम गुजरात में बुनियादी सुविधाओं को इतना भव्य और मजबूत बना रहे हैं कि लक्ष्मीजी को हमारे पास आने का मन करेगा। भाजपा ने हाईवे जोड़ने का अभियान चलाया है। जिसमें प्रगति पथ, किसान पथ और पर्यटन के लिए अधोसंरचना तैयार की जा रही है। 

ड्रोन से जमीन की पैमाइश शुरू कर दी गई है


पीएम मोदी ने कहा कि ड्रोन से जमीन की पैमाइश शुरू कर दी गई है। हमने बिचौलियों को खत्म कर दिया है। 5जी आने के लिए तैयार है। भाजपा ने युवा पीढ़ी को सशक्त बनाने का काम किया है। आयुष्मान भारत आरोग्य योजना देश में शुरू हो चुकी है। देश के हर जिले में 90 से 100 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। गुजरात में 11 मेडिकल कॉलेज थे, आज 36 मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। इसके अलावा 11 साल पहले 15,000 सरकारी अस्पताल थे और आज 36,000 बिस्तर हैं।   उन्होंने कहा कि गुजरात की जड़ में शांति है। साथ ही हम शांति, एकता और सद्भावना के लिए काम करते हैं। हमारा मकसद विकास के मंत्र को आगे बढ़ाना है।
Tags: 0