अहमदाबाद : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर, बाकी सीटों का करेंगे ऐलान

अहमदाबाद : केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर, बाकी सीटों का करेंगे ऐलान

उम्मीदवारों की घोषणा के बाद नेताओं के असंतोष को दूर करने गुजरात आए केन्द्रीय गृहमंत्री कमलम में की बैठक

गुजरात चुनाव को लेकर राज्य में राजनीति गरमा गई है। सभी दलों ने अपने अधिकतर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ऐसे में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होते ही विरोध और खुशी का माहौल है, लेकिन कुछ सीटों के नामों की घोषणा अभी भी बीजेपी की ओर से की जानी है, जिसे देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद आए हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री कमलम में एक महत्वपूर्ण बैठक किया। यहां वह भाजपा नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने भी अमित शाह से मुलाकात की


 बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राजेंद्र त्रिवेदी मौजूद रहे। बीजेपी में डैमेज कंट्रोल करने के लिए अमित शाह खुद गुजरात आए हैं। उल्लेखनीय है कि इस बैठक में टिकट को लेकर गुजरात में नेताओं के असंतोष को दूर करने के लिए विशेष चर्चा और प्रयास किया जा सकता है।

शेष सीटों की घोषणा बैठक के बाद की जाएगी


कमलम में चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं की बैठक देर रात तक चली। यह बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी बाकी 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी। इस घोषणा के साथ ही बीजेपी सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर देगी।  अब भी बीजेपी के लिए कुछ सीटें बची हैं तो अमित शाह चर्चा के बाद उनका ऐलान कर सकते हैं। इस बैठक के दौरान गांधीनगर लोकसभा सीटों पर जीत को लेकर विशेष रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है। ऐसे में जब गांधीनगर संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं हुआ है तो अमित शाह की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। 

भाजपा ने कुल 166 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है


बताया जा रहा है कि बीजेपी अब तक दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पिछली सूची में कुल 160 नामों की घोषणा की गई थी, फिर कल 6 और उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। अब तक 166 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा चुकी है।

टिकट नहीं मिलने पर विरोध के स्वर उठे


चुनाव में प्रत्याशियों के फार्म भरने के लिए अब सिर्फ कुछ दिन का समय बचा है। कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। तो वहीं आम आदमी पार्टी ने भी 14वीं लिस्ट का ऐलान कर दिया है। चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में अंदरूनी मतभेद देखे जा रहे हैं। इस चुनाव के दौरान टिकट न मिलने और टिकट दिए जाने पर विरोध प्रदर्शन के दृश्य देखने को मिल रहे हैं। 
Tags: 0