अहमदाबाद : दिवाली पर घर जाने के लिए एसटी स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़

अहमदाबाद :  दिवाली पर घर जाने के लिए एसटी स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़

हिंदू समाज के सबसे बड़े त्योहार दिवाली मनाने के लिए अपने गृहनगर जा रहे हैं

दिवाली अब हिसाब का दिन है और अहमदाबाद में दिवाली का माहौल पूरी तरह से जम गया है। अहमदाबाद के बाजारों में काफी भीड़ देखी जा रही है। अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में लोग रोजगार के उद्देश्य से अहमदाबाद में रहते हैं। उस समय बड़ी संख्या में लोग अपने परिवारों के साथ हिंदू समाज के सबसे बड़े त्योहार दिवाली मनाने के लिए अपने गृहनगर जा रहे हैं। उस समय अहमदाबाद के रेलवे स्टेशन और विभिन्न एसटी स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिल रही हैं। जैसे ही बड़ी संख्या में लोग अपने गृहनगर के लिए निकल रहे हैं, अहमदाबाद के गीतामंदिर एसटी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ देखी जा रही है। यात्रियों के अपने गृहनगर जाने के लिए हो रही भीड़ के कारण एसटी बस स्टैंड पर काफी अफरातफरी का माहौल है।  साथ ही उत्तर भारत जाने वाली सभी ट्रेनें पूरी तरह से बुक हैं। एसटी विभाग अतिरिक्त बसें चला रहा है और रेल विभाग ट्रेनों में अतिरिक्त ट्रेन और अतिरिक्त कोच जोड़कर यात्रियों को राहत देने का प्रयास कर रहा है। 
एसटी डिपो पर यात्रियों के भीड़ की फाइल तस्वीर

पर्यटकों के लिए एसटी निगम अतिरिक्त 2300 बसें चलाएगा

यात्रियों की भीड़ को पूरा करने के लिए गुजरात एसटी कॉरपोरेशन (जीएसआरटीसी) द्वारा अतिरिक्त 2300 बसें चलाई जाएंगी। एसटी निगम हर त्योहार पर पर्यटकों के लिए खास इंतजाम करता है। फिर सिस्टम 19 से 24 अक्टूबर तक अतिरिक्त बसें चलाएगा। इस साल भी, वे दिवाली के त्योहार के कारण अतिरिक्त प्रबंधन के लिए कमर कस रहे हैं। पर्यटकों के लिए एसटी निगम अतिरिक्त 2300 बसें चलाएगा। 

अहमदाबाद सेक्शन से अतिरिक्त 700 बसें भी चलाई जाएंगी

अहमदाबाद सेक्शन से अतिरिक्त 700 बसें भी चलाई जाएंगी। ताकि पर्यटकों को बस की सुविधा मिल सके। वहीं सौराष्ट्र के ज्यादातर लोग सूरत में रह रहे हैं। साथ ही पूरे गुजरात से लोग दिवाली की छुट्टियों में अपने वतन जाते हैं। इसके साथ ही सूरत मंडल से अतिरिक्त 1550 बसें चलाई जाएंगी, खासकर सौराष्ट्र, पंचमहल, दाहोद, गोधरा, झालोद के लिए अतिरिक्त प्रबंधन किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारी मुख्यालय में रहेंगे और प्रबंधन में मदद करेंगे।  उधर, ट्रेन में भी यात्रियों की भीड़ होने के कारण रेलवे विभाग की ओर से फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी. फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के लिए रिजर्वेशन और बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

Tags: 0

Related Posts