अहमदाबाद : एसजी हाईवे पर पढ़ने वाली छात्रा को बदनाम करने की कोशिश, विभत्स मैसेज किया वायरल

अहमदाबाद : एसजी हाईवे पर पढ़ने वाली छात्रा को बदनाम करने की कोशिश, विभत्स मैसेज किया वायरल

छात्रा के पिता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ साइबर अपराध की शिकायत दर्ज कराई है

 अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली एक छात्रा के पिता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ साइबर अपराध की शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी ने फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई, कॉलेज का बस व क्लास नंबर लिखा और अश्लील मैसेज लिखकर छात्र को मानसिक व सामाजिक रूप से बदनाम करने की कोशिश की। लिहाजा, छात्र के पिता की शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील मैसेज वायरल किया


अहमदाबाद जिले में रहने वाला एक 40 वर्षीय युवक व्यवसाय करके जीवन यापन करता है। उनकी बेटी एसजी हाईवे पर स्थित एक संस्थान में पढ़ती है। बेटी मोबाइल या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यम का उपयोग नहीं करती है। साथ ही वह सोशल मीडिया में अपने नाम की किसी आईडी का इस्तेमाल नहीं करती हैं। लेकिन एक अज्ञात ने अपनी पहचान छुपाते हुए एक फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई, उसमें अलग-अलग लड़कियों के नाम लिखे, अश्लील भाषा में मैसेज लिखे और इंस्टाग्राम आईडी में पोस्ट कर दिया। इस मामले की भनक छात्रा के चचेरे भाई यानी शिकायतकर्ता के भतीजे को हुई। उसने बताया कि आरोपी ने छात्रा का नाम भी पोस्ट कर अभद्र भाषा में मैसेज किया। यह पोस्ट आईडी चेक करते समय नजर आई।

 छात्रा को बदनाम करने की करतूत


बाद में जब उसके पिता ने बेटी के कॉलेज में प्रशासन विभाग से स्क्रीनशॉट लेकर पोस्ट की जांच करने के लिए मुलाकात की तो कॉलेज प्रशासन ने जानकारी दी कि कॉलेज द्वारा ऐसा कोई इंस्टाग्राम पेज नहीं बनाया गया था और मामले का टेक्स्ट भी उसके लेटरपैड पर लिखा हुआ था। जिससे छात्रा के पिता ने  साइबर क्राइम थाने में अर्जी दी। मामले को लेकर अब पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
आरोपी द्वारा फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अपनी पहचान छुपाने और छात्र को मानसिक और सामाजिक रूप से बदनाम करने की घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। यह पता चलने के बाद कि इंस्टाग्राम आईडी बनाने वाले ने छात्रा के नाम के साथ उसके कॉलेज बस नंबर और क्लास नंबर के साथ एक विभत्स मैसेज लिखा था, ग्रामीण साइबर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।
Tags: 0