अहमदाबाद : 'सौनी योजना' से मां नर्मदा स्वयं गुजरात की परिक्रमा करने निकली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद :  'सौनी योजना' से मां नर्मदा स्वयं गुजरात की परिक्रमा करने निकली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जामनगर में भव्य रोड शो आयोजित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जामनगर पहुंचे। यहां उनका भव्य रोड शो आयोजित  किया। इससे पहले उन्होंने साणंद में 'मोदी एजुकेशनल कॉम्प्लेक्स' का उद्घाटन किया और सुबह भरूच और आणंद में भी जनता को संबोधित किया। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला।

बेट द्वारका के डिमोलीशन की तारीफ की


बेट द्वारका में हुए डिमोलीशन की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'बेट द्वारका में जो हुआ वह सही है। मैंने संतों के बयान देखे हैं और मैं इससे खुश हूं। तब प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा, "वर्ष 2014 में जब मैं प्रधान मंत्री बना था, तब भारत अर्थव्यवस्था में 10वें स्थान पर था और अब हम पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।"

जामनगर ने बनाई वैश्विक पहचान 


गुजरात ने हर क्षेत्र में हमेशा के लिए विकास की नई मिसाल कायम की है। जामनगर ने वैश्विक पहचान बनाई है। डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन यहां जामनगर में स्थित है। जामनगर के आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा मिला है। उन्होंने कहा कि जामनगर में आठ परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया गया है। पानी, बिजली, कनेक्टिविटी से जुड़े इस प्रोजेक्ट के लिए आप सभी को शुभकामनाएं। वाल्मीकि समुदाय के लिए एक विशेष सामुदायिक हॉल का भी आज उद्घाटन किया गया। इसलिए उन्हें सोशल प्लानिंग में मदद मिलेगी।

संबोधन में जामसाहेब को याद किेए 


इसके अलावा उन्होंने जामनगर के महाराजा जामसाहेब को भी याद किया। उन्होंने कहा, "मैं जामसाहेब महाराजा दिग्विजय सिंह को बहुत गर्व से नमन करना चाहता हूं। महाराजा दिग्विजय सिंह ने अपनी दयालुता और काम के माध्यम से, द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान पोलैंड के लोगों के साथ संबंध बनाए, अपने नागरिकों को वात्सल्यमूर्ति के रूप में खड़ा किया, जिसका लाभ आज भी पूरे भारत को मिल रहा है। जामसाहेब के इस शहर को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं। इस शहर की जाहोजलाली को बढ़ाना महाराजा दिग्विजय को सच्ची श्रद्धांजलि है।

'अंकलेश्वर में एयरपोर्ट तेज गति से बनेगा'


पीएम मोदी ने कहा, 'एक राज्य में जितने उद्योग हैं, उससे ज्यादा उद्योग हमारे भरुच में हैं। भरूच वडोदरा-सूरत हवाई अड्डे पर निर्भर नहीं रह सकता, भरूच का अपना हवाई अड्डा होना चाहिए। इसलिए आज अंकलेश्वर में एयरपोर्ट का शिलान्यास किया गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र-भूपेंद्र की डबल इंजन सरकार में एयरपोर्ट का काम भी तेज गति से पूरा होगा और विकास भी तेज होगा। 
Tags: 0