अहमदाबाद : अगर आप सकरबाग चिड़ियाघर जाने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है!

अहमदाबाद : अगर आप सकरबाग चिड़ियाघर जाने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है!

वन्यजीव सप्ताह समारोह आज से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगा

जूनागढ़ में वन्य जीव सप्ताह मनाने के लिए वन विभाग ने बहुत अच्छा आयोजन किया है। वन्यजीव सप्ताह समारोह आज से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगा। इसके अलावा लोगों को जंगली जानवरों के बारे में अधिक जानकारी और जानकारी देने के लिए जूनागढ़ के सकरबाग चिड़ियाघर में सभी पर्यटकों के लिए वन विभाग नि:शुल्क प्रवेश प्रदान करेगा, जिसके अनुसार 9 अक्टूबर तक लोगों को किसी भी प्रकार का प्रवेश शुल्क नहीं देना होगा। 

पूरा कार्यक्रम इस प्रकार आयोजित किया जाएगा


2 अक्टूबर को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक चीड़ियाघर को जानो कार्यक्रम का आयोजित होने के बाद 3 अक्टूबर को सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक पांचवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जू की ओर से 4 अक्टूबर को शहर के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में सेमिनार का आयोजन किया गया है। 5 अक्टूबर को वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी ओपन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रतियोगी सुबह 8 से 10 बजे तक इस खुली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और जंगली जानवरों की बेहतरीन तस्वीरें अपने कैमरों में कैद करेंगे। कक्षा 5 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए 6 अक्टूबर को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। 7 अक्टूबर को चिड़ियाघर की विशेष प्रस्तुति की योजना बनाई गई है और 8 अक्टूबर को सप्ताह भर चलने वाले समापन कार्यक्रम और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम  आयोजित किया जाएगा।

नि:शुल्क प्रवेश एक दिन और होगा


संपूर्ण वन्यजीव सप्ताह कार्यक्रम 8 अक्टूबर तक मनाया जाएगा, लेकिन सकरबाग चिड़ियाघर ने यहां आने वाले पर्यटकों के लिए एक और दिन नि:शुल्क प्रवेश का आयोजन किया है, जिसके तहत 8 अक्टूबर को कार्यक्रम पूरा होने के बाद भी लोग एक दिन और यानी 9 अक्टूबर तक चिड़ियाघर में मुफ्त प्रवेश का लाभ उठाएं।

कार्यक्रम के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण किया जाएगा


वन्यजीव सप्ताह समारोह के हिस्से के रूप में, कई प्रतियोगी एक सप्ताह के लिए अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। जिसमें सकरबाग चिड़ियाघर की टीम द्वारा छात्रों को जंगली जानवरों के प्रति जागरूक करने के लिए निरंतर प्रयास किया जाएगा, प्रतियोगिता के तहत कक्षा 5 से 12 तक के छात्र अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। 
Tags: 0