अहमदाबाद : पाकिस्तान से समुद्र में तैरते चरस के पैकेट गुजरात आए, पांच करोड़ से अधिक की नशीला पदार्थ जब्त की

अहमदाबाद : पाकिस्तान से समुद्र में तैरते चरस के पैकेट गुजरात आए, पांच करोड़ से अधिक की नशीला पदार्थ जब्त की

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने पिछले एक महीने में पांचवीं बार भारी मात्रा में चरस जब्त किया है

गिर सोमनाथ पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम ने पिछले एक महीने में पांचवीं बार भारी मात्रा में चरस जब्त किया है। एक माह पूर्व समुद्र में तैरते हुए चरस के पैकेट छिपाकर रखने वाले आरोपी युवक को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अनुमान के मुताबिक पाकिस्तान से समुद्र में तैरते सैकड़ों किलो चरस गुजरात और गिर सोमनाथ के तट पर पहुंच गए। गिर सोमनाथ पुलिस ने अब तक 400 किलो से अधिक चरस बरामद की है। यह मात्रा समुद्र तट जिस आरोपी के हाथ लगी है इसे जिले के कुछ आरोपी ने ऊंचे दाम पर बेचने के लालच में घरों में जमा कर रखा था। इससे पहले जब एक व्यक्ति को सूत्रपाड़ा के हेराकोट से भारी मात्रा में चरस के साथ गिरफ्तार किया गया था। इसी तरह की एक अन्य घटना वेरावल बंदरगाह से भी सामने आई है।

युवक ने बंदरगाह क्षेत्र के एक घर में समुद्र में तैरते हुए चरस की मात्रा छिपाई थी


गिर सोमनाथ एस.ओ.जी. प्रभारी पीआई एबी जडेजा, पीएसआई आरएच मारू सहित कर्मचारी नवरात्रि उत्सव के अवसर पर गश्त पर थे, जब उन्हें विशिष्ट सूचना मिली कि एक युवक ने बंदरगाह क्षेत्र के एक घर में समुद्र में तैरते हुए चरस की मात्रा छिपाई है, जब पुलिस ने वेरावल खरकुवा बारीबार के बंदरगाह क्षेत्र में छापा मारा। एक 25 वर्षीय युवक सुनील चुन्नीलाल गोहेल ने नशीला चरस नंबर-05 का एक पैकेट, कुल वजन- 4.9 किलो, कीमत 7.42 लाख रुपये के एनडीपीएस का मुद्दा माल के साथ पकड़ा गया। उसके खिलाफ वेसवाल सिटी पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।
गिर सोमनाथ पुलिस ने वर्तमान में 400 किलोग्राम से अधिक चरस को जब्त कर लिया है, जिसका बाजार मूल्य पांच करोड़ से अधिक है, फिर भी यदि किसी व्यक्ति ने इतनी मात्रा में चरस छुपाया है, तो उसे इसे पुलिस को सौंप देना चाहिए या नशीला पदार्थ बेचने के एनडीपीएस अपराध के तहत सख्त दंड का सामना करना चाहिए। गिर सोमनाथ के पुलिस अधीक्षक मनोहरसिंह जडेजा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह अनिवार्य हो गया है।
Tags: 0