अहमदाबाद : डीसा में धर्म परिवर्तन के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे, पुलिस ने हजारों की भीड़ पर किया लाठीचार्ज

अहमदाबाद : डीसा में धर्म परिवर्तन के खिलाफ लोग सड़कों पर उतरे, पुलिस ने हजारों की भीड़ पर किया लाठीचार्ज

डीसा में धर्म परिवर्तन की घटना से लोगों में आक्रोश व्याप्त है

मालगढ़ में धर्म परिवर्तन की घटना के बाद शनिवार को बनासकांठा का डीसा शहर संपूर्ण रुप से बंद रहा। डीसा में हिंदू संगठनों ने गार्डन सर्किल से रैली निकाली। हिंदू समाज की रैली समाप्त होने के बाद भी भीड़ जमीं थी। इसलिए डीसा में रैली के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया। पुलिस के लाठी चार्ज करने से हड़कंप मच गया। डीसा में धर्म परिवर्तन की घटना से लोगों में आग की लपटों जैसा माहौल है।

बनासकांठा जिले में धर्म परिवर्तन की घटना के बाद शनिवार को डीसा बंद रखा गया था। डीसा बंद के आह्वान का व्यापारियों और दुकानदारों ने समर्थन किया। इस मुद्दे पर व्यापारियों और हिंदू संगठनों ने रैली निकाली थी।  रैली में विभिन्न हिंदू संगठन के लोग ट्रैक्टर के साथ शामिल हुए। तब पुलिस ने डीसा के हीरा बाजार के पास नारेबाजी कर रहे लोगों पर प्रशासन ने लाठीचार्ज किया। इस घटना में एक युवक घायल हो गया। पुलिस ने नारेबाजी कर रहे लोगों को भी हिरासत में लिया।

क्या मामला था


मालगढ़ में बेटी, बेटे और पत्नी का धर्म परिवर्तन कराने के बाद 25 लाख की मांग की थी। तब बेटी के पिता ने जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। फिलहाल बेटी के पिता का इलाज चल रहा है। पूरे मामले में 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पालनपुर पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और 3 लोग अभी भी फरार हैं। 

Tags: 0