अहमदाबाद : गुजरात की अविरत विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में नाई-वाळंद समाज भी सक्रिय सहयोग करेगा : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

अहमदाबाद :  गुजरात की अविरत विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में नाई-वाळंद समाज भी सक्रिय सहयोग करेगा : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

अखिल गुजरात नाई-वाळंद समाज का स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात देश के विकास का ‘रोल मॉडल राज्य’ है और अन्य राज्यों की तुलना में हरेक क्षेत्र में नंबर वन राज्य है। इतना ही नहीं, कोरोना काल में भी सुदृढ़ वित्तीय प्रबंधन के साथ गुजरात सरकार ने 2 लाख 45 हजार करोड़ रुपए का बजट आवंटित कर विकास की गति को और तेज बनाया है। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि गुजरात ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली सहित उद्योगों के विकास तथा रोजगार-धंधे और व्यवसाय के क्षेत्र में विकास की छलांग लगाई है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने यह बात अखिल गुजरात नाई-वाळंद समाज की ओर से मंगलवार को गांधीनगर में आयोजित स्नेहमिलन कार्यक्रम में उनके अभिवादन के दौरान कही।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने साफ कहा कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पैतृक राज्य है और इसलिए ही कुछ लोग गुजरात के विकास को पलीता लगाना चाहते हैं। जो वादे उनसे पूरे ही नहीं होने वाले, ऐसे झूठे वादे कर वे गुजरात की जनता-जनार्दन को विकास के मार्ग से नहीं भटका सकते। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा समाज के प्रत्येक वर्ग और जनसाधारण को केंद्र स्थान में रखकर बनाई गई कल्याण योजनाओं का गुजरात को डबल इंजन सरकार में व्यापक लाभ मिला है।  
अखिल गुजरात नाई-वालंद समाज को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल

गुजरात में जरूरतमंद लाभार्थियों को लगभग साढ़े दस लाख आवास प्रदान किए गए हैं। इतना ही नहीं, हम आने वाले दिनों में 100 फीसदी घरों को नल से जल पहुंचाने के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने यह भरोसा दिलाया कि नाई-वाळंद समाज के जरूरतमंद लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और व्यापार-रोजगार की विभिन्न योजनाओं में मदद करने को सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने विश्वास जताया कि गुजरात की अविरत विकास यात्रा को आगे बढ़ाने तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व को और भी मजबूत करने के लिए यह समाज भी सक्रिय सहयोग करेगा।

मुख्यमंत्री ने आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर वाळंद समाज के युवक अगस्त्य द्वारा स्केटिंग करते हुए आणंद शहर से नई दिल्ली तक का सफर तय करने की उपलब्धि का सम्मान किया। प्रदेश अग्रणी और बख्शी आयोग मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष भगवानदास पंचाल, वाळंद समाज के अल्पेशभाई सहित अन्य अग्रणियों ने मुख्यमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व और प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गुजरात देश के सर्वग्राही विकास का मॉडल बना है, इसके लिए बधाई दी। उन सभी ने आगामी दिनों में मुख्यमंत्री और पार्टी को नाई-वाळंद समाज के संपूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया। गुजरात के विभिन्न जिलों, नगरों और महानगरों के नाई-वाळंद समाज के भाई-बहनों ने इस स्नेहमिलन कार्यक्रम में उपस्थित रहकर मुख्यमंत्री का भावभीना सम्मान-अभिवादन किया।
Tags: 0