अहमदाबाद : देशभक्ति के रंग में रंगा राजपीपला शहर, पुलिस के जवानों ने निकाली तिरंगा यात्रा

अहमदाबाद : देशभक्ति के रंग में रंगा राजपीपला शहर, पुलिस के जवानों ने निकाली तिरंगा यात्रा

"हर घर तिरंगा" अभियान के हिस्से के रूप में, राजपीपला पुलिस के जवान राष्ट्रीय ध्वज के साथ राष्ट्रीय प्रेम में डूबे

 नर्मदा जिले में 'हर घर तिरंगा' अभियान के सिलसिले में राजपीपला में जिले के पुलिस कर्मियों ने देशभक्ति के रंग में रंगे नजर आए। राजपीपला पुलिसकर्मियों की देशभक्ति राष्ट्रीय ध्वज से सराबोर थी, ऐसा कहा जा सकता है। पुलिस उपाधीक्षक श्रीमती सीएन चौधरी की अध्यक्षता में मुख्यालय सहित डेडियापाड़ा-सागबारा रविवार को 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत राष्ट्र निर्माण की प्रतिबद्धता को मूर्त रूप देने के लिए घर-घर जाकर अपना राष्ट्रीय ध्वज 'तिरंगो' फहराने के मिशन-संदेश के साथ और देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के भाग रूप में पुलिस स्टेशन के अधिकारियों, कर्मचारियों, होमगार्ड / टीआरबी कर्मियों ने देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ तिरंगा बाइक रैली और पुलिस मार्च पास्ट परेड का आयोजन किया। 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत सार्वजनिक और घर-घर तिरंगा फहराएं।
 पुलिस महकमे से जुड़े करीब 150 पुलिसकर्मियों के इस तिरंगे के जुलूस को देख शहरवासियों में देशभक्ति की लहर दौड़ गई। राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में जवानों द्वारा शुरू की गई तिरंगा बाइक रैली और मार्च पास्ट परेड के माध्यम से राजपीपला कस्बे के निवासियों से अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की गयी। इस परेड के दौरान सैनिकों की एकता और समर्पण वास्तव में लोगों के लिए प्रेरणादायक था। जवानों के हाथों में एक साथ तिरंगा लहराता देख चारों ओर देशभक्ति की भावना दौड़ गई और सभी देशभक्ति के रंग में रंग गए।
देश की सुरक्षा, एकता और गौरव के लिए पुलिस कर्मियों का प्रदर्शन हमेशा से ही सराहनीय रहा है। एक ओर देश की रक्षा के लिए सीमा प्रहरी अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, दूसरी ओर हमारे वीर पुलिसकर्मी 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक को जागरूक कर रहे हैं। यह सिर्फ एक अभियान नहीं है, यह देश का सम्मान है। इस सम्मान को कायम रखना हम सबका कर्तव्य है।
Tags: 0

Related Posts