जानिए अहमदाबाद में किसे दिए जाएंगे बसों के फ्री पास

अहमदाबाद ट्रांसपोर्ट कमिटी ने ट्रांसपोर्ट से जुड़े कई महत्व के निर्णय दिये है। पहली अप्रैल से शहर के 65 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को बसों में यात्रा करने के फ्री पास दिये जायेंगे। ट्रांसपोर्ट कमिटी के इस निर्णय के अनुसार मात्र सीनियर सिटीजन ही नहीं परंतु निगम की स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए तथा कोरोना काल में माता और पिता दोनों को गंवा देने वाले बालकों के लिए भी यह नि:शुल्क पास दिये जाएँगे। 
इस बारे में बात करते हुये ट्रांसपोर्ट कमिटी के चैरमेन ने बताया कि तंत्र द्वारा 65 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को फ्री पास दिया जाएगा। यह योजना 1 अप्रैल से सभी के लिए लागू कर दी जाएगी। इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों को लाब देने के लिए वह विभिन्न सीनियर सिटीजन मंडलों का संपर्क भी करेंगे। इसके अलावा निगम की स्कूलों में पढ़ने वाले तथा ऐसे छात्र जिसके माता-पिता की कोरोना के दौरान मृत्यु हो चुकी है, उनके लिए भी यह योजना शुरू करने की योजना बनाई गई है। 
उल्लेखनीय है कि इसके पहले ट्रांसपोर्ट कमिटी के चैरमेन ने फिलहाल के लिए कीमतों में कोई इजाफा ना करने का निर्णय लिया गया है। इसका मतलब की यात्रियों को अपनी यात्रा के लिए कोई भी अधिकतम शुल्क नहीं देना पड़ेगा। जिसके चलते बसों का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों में काफी राहत दिखाई दे रही है।