अहमदाबाद : विवाहिता की मौत की गुत्थी सुलझ गई है, पति और ससुराल वालों ने ही इस कारण से मार दिया था

अहमदाबाद : विवाहिता की मौत की गुत्थी सुलझ गई है, पति और ससुराल वालों ने ही इस कारण से मार दिया था

आधी रात को कमरे में घुसा कोई बदमाश, घर वालों ने किसी और आशंका में महिला को बहुत पीटा, हुई मौत

गांधीनगर में हाल ही में हुए एक 20 वर्षीय महिला की मौत की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। सेक्टर-21 पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि शनिवार की तड़के उनके रिश्तेदार द्वारा छेड़छाड़ के बाद उसके पति और ससुराल वालों ने उसे पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस अधिकारी के अनुसार, करीब चार साल पहले 16 साल उम्र में युवती की शादी गांधीनगर के सेक्टर 21 के पास एक गांव के एक व्यक्ति से हुई थी. वह अपने पति, देवर, साली और सास के साथ रहने लगी। 25 मार्च की रात एक दूर का रिश्तेदार घर में दाखिल हुआ।  उस समय महिला और उसकी सास सो रहे थे।
इसके बाद उस आदमी ने महिला का बलात्कार करने की कोशिश की। जब उसने उसे धक्का देने की कोशिश की, तो घर का कुछ सामान जमीन पर गिर गया। शोर सुनकर उसकी सास, देवर और उसकी पत्नी दौड़कर कमरे में पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। आरोपी ने भागने की कोशिश की लेकिन देवर ने उसे पकड़ लिया और उसे पीटना शुरू कर दिया। हालांकि, आरोपी मौके से भागने में सफल रहा।
बलात्कार की कोशिश करने वाले आरोपी के भाग जाने के बाद पीड़िता के ससुराल वालों ने उस पर देर रात किसी गैर मर्द के साथ होने की बात कहते हुए हमला बोल दिया और उसे पीटना शुरू कर दिया। उसके पति ने भी उसे बहुत मारा और उसे तब तक पीटा गया जब तक वह बेहोश नहीं हो गई। उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
उसके पति ने कथित तौर पर मृतक के भाई को फोन किया, यह दावा करते हुए कि वह गिर गई थी और गंभीर चोटों के कारण उसकी मृत्यु हो गई। हालांकि पोस्टमॉर्टम से पता चला है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। “उसकी गर्दन पर उंगलियों के निशान थे। उस पर किसी कुंद वस्तु से भी हमला किया गया था और उसके चेहरे और सिर पर चोटें आई थीं। रिपोर्ट के आधार पर, पुलिस ने उसके ससुराल वालों से पूछताछ की जिन्होंने कबूल किया कि उन्होंने उसे पीट-पीटकर मार डाला था। पुलिस ने अपने रिश्तेदार के खिलाफ छेड़छाड़ के मामले में उसकी सास को शिकायतकर्ता बना दिया। हत्या की एक अन्य शिकायत में उसकी सास को आरोपी बनाया गया है।