अहमदाबाद : 12वीं की बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र अचानक हुआ बेहोश, अस्पताल पहुंचने पर तोड़ा दम

अहमदाबाद : 12वीं की बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचा छात्र अचानक हुआ बेहोश, अस्पताल पहुंचने पर तोड़ा दम

कल से राज्य भर में बोर्ड की परीक्षाएँ शुरू हो चुकी है। इस बीच एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। अहमदाबाद की एक स्कूल में कक्षा 12वीं का एक छात्र परीक्षा देते देते अचानक ही बेहोश हो गया था। बेहोश छात्र को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसे मृत घोषित किया गया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के गोमतीपूरा इलाके के रहने वाले मोहम्मद अमन आरिफ शेख के साथ हुई इस घटना के बारे में बताते अहमदाबाद के डीईओ हितेन्द्रसिंह पाढ़ेरीया ने बताया कि वर्गखंड के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार छात्र को साढ़े चार बजे के करीब उल्टियाँ होने लगी थी। जिसके बाद वह ध्यान से पेपर नहीं लिख पा रहा था और ज़ोर-ज़ोर से साँसे ले रहा था। गभराहट के कारण उसने अपना सर डेस्क पर रख दिया। जिसके बाद सुपरवाइजर ने स्कूल के प्रिंसिपल को बुलाया और उन्होंने छात्र को एम्ब्युलेंस में अस्पताल भेज दिया। 
छात्र का इलाज करने वाले एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि जिस समय अमन को लाया गया उसका ब्लड प्रेशर काफी अधिक था। उसकी नब्ज काफी कमजोर हो गई थी, जिसके चलते उसे सीपीआर दिया गया और उसके बाद उसे वेंटिलेटर पर भी रखा गया। हालांकि सभी प्रयासों के बावजूद उसकी जान बचाई ना जा सकी। शाम को करीब 6:15 को उसका निधन हो गया था। फिलहाल परिवार को मृत्यु का कारण जानने के लिए अमन का पोस्ट्मॉर्टेम करवाने की सिफ़ारिश की गई है। 
अमन के पिता के वेल्डर है और उसके परिवार में पिता के अलावा एक 10 साल का भाई है। बड़ी बहन की दो महीने पहले ही शादी हुई थी। जिसके बाद वह अपने ससुराल में रह रही है।