अहमदाबाद : क्या आप भी ऑनलाइन कपड़े खरीदते हैं? पेमेंट में ऐसी गलती की तो अकाउंट खाली हो जाएगा

सेना के जवान की पहचान देकर कोड स्कैन कराकर 10 रुपये कन्फर्मेशन के बाद 23 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई

 शहर में रहने वाली एक युवती के साथ साइबर क्राइम की घटना हुई है। एक युवती को आवारा बच्चा ऊनी पलाज़ो कुर्ती सेट नामक आईडी से कुर्ती लेने का संदेश मिला। बाद में उसने सेना के जवान की पहचान देकर कोड स्कैन कराकर 10 रुपये कन्फर्मेशन के बाद 23 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच कर रही है।
शहर के एसजी हाईवे छरोड़ी के पास मालाबार काउंटी की 27 वर्षीय महिला अपने पति के साथ रहती है और घर का काम करती है। युवती का पति वकील है। जब लड़की कल सुबह अपने घर पर मौजूद थी, उसके फेसबुक आईडी पर आवारा बच्चा ऊनी पलाज़ो कुर्ती सेट नामक आईडी के साथ कुर्ती लेने के लिए एक संदेश आया।
इसी आईडी से युवती के पास व्हाट्सएप नंबर आया, जब युवती फोटो पोस्ट कर रही थी। मैं आर्मी में हूं और जामनगर में मेरी नौकरी है और मुझे ये प्लाजो पसंद हैं, इसलिए मुझे छह प्लाजो कुर्तियां खरीदनी हैं और जिसकी कीमत 4350 रुपये है। "मैं इसे आपके खाते में भेज रहा हूँ।  
बाद में, पैसे की पुष्टि के लिए, 10 रुपये का लेनदेन किया। बाद में यह आदमी मैं सेना में हूं इसलिए हमारी भुगतान प्रणाली अलग है। इसलिए बार कोड भेजकर स्कैन कराकर पहले इस युवती के खाते से 4000 रुपये काटे गए। लड़की के खाते से 8000 रुपये काट लिए गए थे, जिसे उसके सामने वाले व्यक्ति द्वारा रिफंड कोड को स्कैन करने के लिए कहा गया था, यह कहते हुए कि पैसे वापस कर दिए जाएंगे।
इसी तरह एक के बाद एक खाते से कुल 23000 रुपये काटे गए। युवती ने अपने सामने वाले व्यक्ति द्वारा ठगा हुआ महसूस करने के बाद कहा कि उसे उसके सारे पैसे वापस मिल जाएंगे। युवती ने मामले की सूचना साइबर क्राइम को दी। सोला थाने में युवती की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
Tags: Ahmedabad