अहमदाबाद : चार रास्तों पर दंड वसूलने वाली ट्रैफिक पुलिस बैनरों के साथ दिखी, जानें क्या है माजरा

अहमदाबाद : चार रास्तों पर दंड वसूलने वाली ट्रैफिक पुलिस बैनरों के साथ दिखी, जानें क्या है माजरा

अहमदाबाद में ट्रैफिक पुलिस हाथ में बैनर लिए खड़ी रही, जिसे देख लोग चौंक गये, कारण कि जुर्माना नहीं ले रहे थे

ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए गए किसी भी दंडात्मक कार्रवाई या कार्य के संबंध में अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस को आमतौर पर एक अधिसूचना जारी की जाती है। लेकिन अहमदाबाद में ट्रैफिक पुलिस हाथ में बैनर लिए खड़ी रही और लोग उन्हें देखकर दंग रह गए क्योंकि वे जुर्माना नहीं ले रहे थे। फोर लेन पर बैनर का नजारा देखते ही बन रहा था और लोग सोच रहे थे कि क्या हो रहा है लेकिन पुलिस ट्रैफिक जागरूकता अभियान चला रही थी जिसमें ऑपरेशन किया जा रहा था। 
ट्रैफिक पुलिस ने जो बैनर हाथ में लिए थे, उसमें 3 सवारी जैसी अलग-अलग चीजें लिखी हुई थीं, जिसमें चीन सवारी खतरनाक हैं। हेलमेट पहनना अनिवार्य है, बिना सीट बेल्ट के कार नहीं चलाना, लाल सिंगल का उल्लंघन करना अपराध है, और फोर लेन पर अवैध दबाव डालना भी अपराध है।
गौरतलब है कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार ड्राइव भी की जाती है और वर्तमान में डीजीपी द्वारा 10 दिन के ट्रैफिक ड्राइव के लिए एक सर्कुलर जारी किया गया है जिसमें बिना सीट बेल्ट और हेलमेट के वाहन चलाने वालों पर मुकदमा चलाया गया और पुलिस ने 23 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूल किया गया है।
हालांकि, यह अभियान यातायात के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करना है और यह भी देखना है कि मोटर चालक इससे क्या सीख सकते हैं। हालांकि, यातायात पुलिस अलग-अलग तरीकों से वाहन चालकों को यातायात के बारे में जानकारी दे रही है, अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।
Tags: