अहमदाबाद : कुछ दिन पहले पेट्रोल पंप पर खड़ी टैंकर में लगी थी आग, अब सामने आया इसका कारण

अहमदाबाद : कुछ दिन पहले पेट्रोल पंप पर खड़ी टैंकर में लगी थी आग, अब सामने आया इसका कारण

अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा

कुछ दिन पहले अहमदाबाद के जमालपुर चौराहे के पास पेट्रोल पंप पर ईंधन भरने के लिए पहुंचे एक टैंकर में अचानक आग लग गई थी। अब इस वाहन में आग कैसे लगी इसका एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। इस वीडियो के मुताबिक सबसे पहले टैंकर में आग नहीं लगी थी। उससे पहले एक पेट्रोल पंप के बाहर खड़ी एक लॉरी में आग लग गई और फिर आग तुरंत पेट्रोल पंप पर खड़े टैंकर में फैल गई। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
जानकारी के अनुसार जमालपुर चार पास्ता के पास पेट्रोल पंप पर टैंकर में आग लगने की सही वजह का खुलासा हो गया है। सीसीटीवी में कैद हुई घटना से कारणों का पता लगाया जा सकता है। सीसीटीवी में दिख रहा है कि टैंकर के पास खड़ी दो लॉरियों में से एक लॉरी अचानक आग लग गई। और आग ने तुरंत पेट्रोल टैंकर को अपनी चपेट में ले लिया। एक पेट्रोल पंप कर्मचारी ने अग्नि सुरक्षा उपकरण मंगवाकर आग बुझाने की कोशिश की। हालांकि पेट्रोल से भरे टैंकर में आग की लपटें देखते देखते बेकाबू हो उठी।
ये घटना मंगलवार 15 फरवरी की रात करीब साढ़े आठ बजे की है जब जमालपुर क्षेत्र के एक पेट्रोल पंप पर टैंकर खाली किया जा रहा था कि अचानक टैंकर में आग लग गई और इलाके में हड़कंप मच गया। जमालपुर फायर स्टेशन से, थाना प्रभारी राकेश शाह, संभागीय अग्निशमन अधिकारी इनायत शेख पानी के टैंकर, दमकल और अन्य वाहनों के साथ आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचे। पांच वाहनों की मदद से टैंकर में लगी आग को बुझाया गया।
Tags: Gujarat