गुजरात : हेड क्लर्क पेपरलीक मामले में नया खुलासा

गुजरात : हेड क्लर्क पेपरलीक मामले में नया खुलासा

मुद्रेश पुरोहित के सूर्या ऑफसेट से पेपर लीक हुआ था

गुजरात में चर्चित बने हेड क्लर्क पेपरलीक मामले में 10 दिन बाद सरकार ने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। हेड क्लार्क पेपरलीक मामले की जांच अब शुरू हो गई है। इसमें सूर्या ऑफसेट के मालिक मुद्रेश पुरोहित को हिरासत में लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक मुद्रेश पुरोहित को साबरकांठा ले जाया जाएगा। पेपर खरीदने के लिए रूपये कहां से आए, इसकी जांच की जाएगी। पेपर खरीद में शामिल अभिभावकों की भी जांच की जाएगी।  सूर्या ऑफसेट को पिछले तीन साल से ठेका मिल रहा है। ऐसे में सूर्य ऑफसेट के मालिक असित वोरा का करीबी ​​है। इसलिए लोग असित वोरा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री, गृह विभाग और सामान्य वहिवट विभाग-जीएडी के बीच बैठक के बाद गृह मंत्री हर्ष संघवी ने मार्च से 186 सीटों के लिए दोबारा परीक्षा कराने की घोषणा की थी। गृह मंत्री ने मीडिया को बताया था कि सुपरवाइजर किशोर आचार्य ने बाथरूम जाने के बहाने प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लीक करने का कारण बताया। यह भी सामने आया है कि गांधीनगर पुलिस ने सूर्या ऑफसेट नामक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक मुद्रेश पुरोहित को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 
मुद्रेश पुरोहित और असित वोरा के बीच घनिष्ठ संबंध सर्वविदित है। इसके चलते जीएसएसबी के अध्यक्ष के रूप में स्पर्धोत्मक परीक्षा के प्रश्नपत्रों को छापने का कार्य गुजरात के बाहर की एजेंसी के बजाय सूर्य ऑफसेट को सौंपा गया है। केवल दो वर्षों में एलआरडी, गैर-सचिवालय लिपिकों सहित वर्ग-3 भर्तियों में लगातार तीसरी बार पेपर लीक के कारण परीक्षा रद्द होने से सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे लाखों युवाओं में आक्रोश है।
Tags: