अहमदाबाद : अकेले रहने वाले सीनियर सिटीजन बन रहे चोरों के लिए आसान शिकार, पिछले 9 महीनों में 6 सीनियर सिटीजन की लूट के इरादे से हुई हत्या

अहमदाबाद : अकेले रहने वाले सीनियर सिटीजन बन रहे चोरों के लिए आसान शिकार, पिछले 9 महीनों में 6 सीनियर सिटीजन की लूट के इरादे से हुई हत्या

लगातार बढ़ रहे हमलों से अकेले रह रहे बुजुर्ग भय के साये में जी रहे

अहमदाबाद में पिछले कितने समय से सीनियर सिटीजन पर हमला कर घर में चोरी होने की कई घटनाएं सामने आ रही है। पिछले 9 महीनों में ही शहर के विभिन्न इलाकों में 6 सीनियर सिटीजन की हत्या कर उनके घर में चोरी होने के मामले प्रकाश में आए थे। जिसके चलते अब शहर भर में रहने वाले सीनियर सिटीजन खास कर के अकेले रहने वाले बुजुर्ग भय में जी रहे है। 
मार्च महीने में ही अहमदाबाद के सोला इलाके के शांतीवन पेलेस में रहने वाले सीनियर सिटीजन दंपत्ति की हत्या के बाद शहर पुलिस कमिश्नर संजय श्रीवास्ताव ने कहा था की आने वाले समय में शहर के सारे सीनियर सिटीजन का डाटा बनाकर उनकी सहायता का प्लान बनाया जाएगा। हालांकि इस बात को अब 9 महीने हो गए पर अब तक पुलिस द्वारा की गई बातों का कोई अमल नहीं हुआ है। सबसे हैरान की बात यह है की चोरों द्वारा खास तौर पर उन्ही बुजुर्गों पर हमला कर रहे है, जो घर में अन्य सदस्यों के बिना अकेले रह रहे है। ऐसे में अन्य सीनियर सिटीजन भी काफी भयभीत रह रहे है।
अभी पिछले दिन ही शहर के साबरमती इलाके में एक हत्यारे ने घर में घुस कर 62 वर्षीय देवेन्द्र रावत नाम के बुजुर्ग की हत्या कर दी है। हत्या करने के बाद आरोपी ने घर में से सोने की चैन, मोबाइल और बाइक भी गायब कर दी थी। घटना की जानकारी मिलते पुलिस घटनास्थल पर पहुँच गई थी।