अहमदाबाद : आसाराम बापू का आश्रम एक बार फिर विवादों में, हैदराबाद का युवक हुआ लापता

अहमदाबाद : आसाराम बापू का आश्रम एक बार फिर विवादों में, हैदराबाद का युवक हुआ लापता

नाबालिग के यौन शौषण के मामले में जेल की सजा काट रहे आसाराम बापू का एक आश्रम फिर से विवाद में आया है। आसाराम के अहमदाबाद में के साबरमती में स्थित आश्रम में एक युवक अपने मित्रों के साथ बापू की भक्ति के लिए आया था। हालांकि पिछले एक सप्ताह से युवक लापता हुआ था। जिसके चलते युवक के माता-पिता आसाराम के आश्रम पहुंचे थे। 
उल्लेखनीय है की जोधपुर पुलिस द्वारा आसाराम बापू को उत्तरप्रदेश में रहने वाले एक व्यक्ति की नाबालिग बेटी के दुष्कर्म के मामले में हिरासत में लिया गया था। नाबालिग पुत्री के माता-पिता दोनों आसाराम के भक्त थे। जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद आसाराम इसके पहले भी कई बार जातीय उत्पीड़न, तांत्रिक विधि, हत्या, धमकी देकर जबरन जमीन हथिया लेने के आरोप सर चर्चा में आते रहे है। 
यही नहीं अहमदाबाद का यह आश्रम भी इसके पहले कई बार विवाद का साथीदार बन चुका है। साल 2008 में दीपेश और अभिषेक नाम के दो भाई भी आश्रम से मिल आये थे। जिसके बड़ा दोनों का मृतदेह मिले थे। दोनों भाई आश्रम के गुरुकुल में ही पढ़ाई करते थे। उस समय पुलिस कमिश्नर डी के त्रिवेदी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार ने आरोपों की जांच के लिए आदेश दिये थे। हालांकि इसके बड़ा वह रिपोर्ट सामने नहीं आई। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है आश्रम में फिर से एक बार बलि देने की प्रथा शुरू हो चुकी है।
Tags: Ahmedabad