गुजरात : दिवाली के बाद अहमदाबाद सहित राज्य भर के विविध रिक्षा यूनियन उतर सकते है हड़ताल पर, जानें क्या है कारण

गुजरात : दिवाली के बाद अहमदाबाद सहित राज्य भर के विविध रिक्षा यूनियन उतर सकते है हड़ताल पर, जानें क्या है कारण

सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतों के चलते रिक्षा यूनियनों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी

दिवाली सहित राज्य के विभिन्न रिक्षा यूनियन दिवाली के बाद हड़ताल पर जा सकते है। राज्य में जिस तरह सीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ है, उसके खिलाफ रिक्षाचालकों ने विरोध किया था। रिक्षा चालकों की हड़ताल की गंभीरता को लेकर आरटीओ अधिकारियों ने भी रिक्षा यूनियन के साथ बैठक की थी, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी। बैठक के बाद रिक्षाचालकों ने फिलहाल किराये में भी किसी तरह का इजाफा नहीं करने का निर्णय लिया था। हालांकि यदि सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतों के बारे में कोई कदम नहीं उठाए गए 31 अक्टूबर को रिक्षा यूनियन के अग्रणीयों द्वारा बैठक कर हड़ताल के बारे में निर्णय लिया जाएगा। आरटीओ के अधिकारियों ने भी बताया की फिलहाल रिक्षाचालकों द्वारा किराए में वृद्धि नहीं की जाएगी और साथ ही सरकार से भी सीएनजी की कीमतों को लेकर बातचीत होगी।
बता दे की अहमदाबाद में सीएनजी की कीमतों में इजाफा होते ही रिक्षा चालकों ने कीमतों में इजाफा कर दिया था। जिसमें ऑटो रिक्षा चालक वेलफेर असोशिएशन ने मिनिमम किराया 15 से 20 रुपया करने का तथा प्रति किलोमीटर 10 की जगह 15 रुपए लेने की बात कहीं थी, साथ ही वेटिंग चार्ज भी बढ़ाकर 5 मिनिट के 1 रुपए की जगह पाँच रुपए करने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि आरटीओ के अधिकारियों की बैठक के बाद फिलहाल किरायेँ में वृद्धि पर रोक लगाई गई है। 
इस बारे में बात करते हुये गुजरात ऑटो रिक्षा ड्राईवर एक्शन कमिटी के मुख्य कंविनर अशोक पंजाबी ने हड़ताल के बारे में कहा की 90 प्रतिशत रिक्षाचालकों ने हड़ताल को समर्थन दिया है। एक मात्र अहमदाबाद में से ही 2.20 लाख रिक्षाचालक इस हड़ताल में जुड़ेंगे। बता दे की अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर रिक्षाचालकों की इस हड़ताल को पूरी तरह से समर्थन देखने मिल रहा है। पहले रेलवे स्टेशन के रिक्षा ट्रेक पर दिखाई देने वाली भीड़ गायब होने लगी है। इसके चलते बाहर से आने वाले यात्री भी बुरी तरह से परेशान हो रहे है। रिक्षा के ना होने के कारण सभी यात्रियों को टेक्सी या बीआरटीएस या एएमटीएस की बसों का सहारा लेना पड़ा रहा है।

Tags: Ahmedabad