अहमदाबाद : शहर में दो दिनों में हुई पांच सड़क दुर्घटनाएं, 6 लोगों की हुई मौत

पिछले कई समय से लगातार बढ़ रही है सड़क दुर्घटनाओं की संख्या

अहमदाबाद में पिछले कई दिनों से सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। शहर के मणिनगर इलाके में जवाहर चोक रास्ते के पास हुई दुर्घटना में अहमदाबाद से नडियाद जा रही एसटी बस के नीचे एक एकटिवा चालक गाड़ी के नीचे आ गया था। बस के नीचे एकटिवा के आने के बाद चालक को बुरी हालत में बस के नीचे से गंभीर हालत में निकाला था। इसके बाद 108 एम्ब्युलेंस बुलाकर अस्पताल में इलाज के लिए ले गया था। 
दुर्घटना के कारण जवाहर चार रास्ते पर ट्राफिक जाम के चलते मणिनगर पुलिस के पुलिस कर्मचारी घटनास्थल पर पहुँच आई थी और ट्राफिक को नियंत्रित किया था। ट्राफिक विभाग को इस बारे में जानकारी देते हुये एकटिवा चालक को बाहर निकाला गया था और एसटी बस को पुलिस स्टेशन भेजा गया था। पूरी घटना सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई थी। 
पिछले दो दिनों में अहमदाबाद शहर में पांच सड़क दुर्घटना हुई थी, जिसमें 6 लोगों की मौत ही थी। इसमें सबसे पहली घटना में एक इवेंट ऑर्गनाइज़र जो की अपनी बेटी को घुमाने लेकर जा रहा था, एक ट्रक की चपेट में आ गया था। इसके चलते कार में बैठे पत्नी और पुत्री की मौत हुई थी। दूसरी घटना में अणुव्रत सर्कल के पास एक लोडिंग सर्कल के पास एक रिक्शा ने एकटिवा को टक्कर मार दी थी। इसके चलते एकटिवा पर बैठे पति-पत्नी में से पत्नी की मौत हो गई थी, तथा पति को गंभीर चोट आई थी। 
तीसरी घटना में दहेगाम से रिंग रोड जाने वाले सर्कल रोड पर एक हिट एंड रन घटना हुई थी। जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हुई थी। रोड क्रॉस कर रहे अशोकभाई को एक गाड़ी ने टक्कर मार कर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद पुलिस ने वाहनचालक की खोज शुरू की थी। सड़क दुर्घटना की दो अन्य घटनाओं में से एक में रायपुर चार रास्ते से बिग बाजार जाने वाले रोड पर कामनाथ महादेव मंदिर के पास एक व्यक्ति को AMTS की बस ने टक्कर मार दी थी। जिस बारे में ट्राफीक डिवीजन पुलिस ने कार्यवाही शुरू की है। एक और घटना में ओढ़व आने वाले एक युवक की डिवाइडर के साथ टकरा जाने के कारण मौत हुई थी।
Tags: Ahmedabad